Tuesday, June 25, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAFaridabadभारत के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव ने किया लाइव प्रसारण से सम्बोधित

भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव ने किया लाइव प्रसारण से सम्बोधित

Google News
Google News

- Advertisement -

फरीदाबाद। भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव ने लाइव विडियो कान्फ्रेंस के जरिये युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा प्रजातंत्र देश है। भारत में अब 66 करोड़ मतदाता आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान करेंगे। उन्होंने युवा मतदाताओं से आह्वान करते हुए कहा कि चुनावों की प्रक्रिया में सभी मतदाताओं के साथ- साथ युवा मतदाताओं इसे उत्सव के साथ मतदान की भागीदारी गम्भीरता से सुनिश्चित करें।

जिला स्तरीय मतदाता दिवस समारोह

एसडीएम परमजीत चहल ने कहा कि युवाओं द्वारा राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी को धूम धाम, हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाता है। भारत पूरे विश्‍व में सबसे बड़ा लोकतन्त्र है। जहां जनमत से ही सरकारें चुनी जाती है। उन्होंने कहा कि देश में हर क्षेत्र में तरक्की तो हुई है, लेकिन मतदाता उतना जागरूक नहीं है जितना उसे होना चाहिए। एसडीएम परमजीत चहल ने युवाओं की जागरूकता रैली को रवाना भी किया। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में कुल 16,76,938 मतदाता हैं, जिनमें पुरुष 9,15,919 तथा महिला मतदाता 7,61,019 है।

यह भी पढ़ें : कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने किया सीएम मनोहर लाल का किया आभार व्यक्त

उन्होंने कहा कि सभी मतदाता जिम्मेवारी से मतदान के लिए गम्भीर बनें। वहीं इवीएम व वीवीपैट मशीन से छेड़छाड़ सम्भव नहीं है। एसडीएम परमजीत चहल स्थानीय सैक्टर-16 के राजकीय नेहरु महाविद्यालय में जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह में उपस्थित विद्यार्थियों और कालेज प्रोफेसरों को सम्बोधित कर रहे थे।

एसडीएम परमजीत चहल ने कहा कि लेकिन बड़े खेद का विषय है, कि हमारे देश में हर क्षेत्र में विकास तथा तरक्की तो हुई है। लेकिन आजादी के 78 वर्ष बाद भी हमारे देश का मतदाता उतना जागरूक नहीं है, जितना उसे होना चाहिए। इन सभी स्थितियों को ध्यान में रखते हुए भारत निर्वाचन आयोग वर्ष 2011 से 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस/ National Voters’ Day मनाया जा रहा है। जिसके माध्यम से आम जनता तथा मतदाताओं को वोट बनवाने तथा चुनाव प्रक्रिया में मतदान के बारे में जागरूक किया जा सके। उन्होंने कहा कि आज वीरवार को निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार 14वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस/ National Voters’ Day समारोह मना रहे है।

ये महानुभाव रहे उपस्थित
इस अवसर पर प्रोफेसर मोनिका चौधरी, डॉ नरेन्द्र कुमार,डॉ विमल प्रकाश,सुनील, सुन्दर, राजकुमार, हरमित कौर, हिमांशु सहित अन्य प्रोफेसर गण और विद्यार्थि उपस्थित रहे।

खबरों के लिए जुड़े रहे  :https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

अमेरिका में गांधी के सविनय अवज्ञा की धूम

महात्मा गांधी ने भारत को आजाद कराने के लिए सविनय अवज्ञा आंदोलन की नींव रखी थी। दुनिया के लिए यह विचार एकदम अनोखा था।...

आखिर जीवन में संतोष भी तो कोई चीज है

आज लगभग हर आदमी तनाव में है। किसी को थोड़ा तनाव है, तो किसी को ज्यादा। जब जरूरत, लालसा का दबाव बढ़ता जाता है,...

प्रदेश कांग्रेस का अंतर्कलह कहीं विधानसभा चुनाव पर भारी न पड़े

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में भाजपा और कांग्रेस दोनों जुट गई हैं। भाजपा संगठन और प्रदेश सरकार ने अपने स्तर पर कार्यकर्ताओं को मैदान...

Recent Comments