गुरूवार, दिसम्बर 7, 2023
18.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

होमHARYANAFaridabadदूसरे दिन निगम ने पकड़ी 95.39 लाख रुपये की बिजली चोरी

दूसरे दिन निगम ने पकड़ी 95.39 लाख रुपये की बिजली चोरी

Google News
Google News

- Advertisement -

जिले के विभिन्न हिस्सों में बिजली निगम ने बुधवार से शुरू किए जांच अभियान  को बृहस्पतिवार को भी जारी रखा। बिजली निगम की टीमों ने दूसरे दिन 95>39 लाख रुपये की बिजली चोरी करते हुए जुर्माना लगाया है । इस विषय में जब बल्लभगढ़ के एक्सईएन नीरज दलाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि बुधवार को जहां विभाग ने कार्यकारी अभियंताओं की टीमों के जरिये 126.83 करोड़ रुपये की बिजली चोरी पकड़ी थी। वहीं बृहस्पतिवार को सुबह से शुरू किए अभियान  में देर शाम तक 95.39 लाख रुपये की बिजली चोरी पकड़ी है। जिसमें विभाग की टीमों ने 135 बिजली चोरों पर एफआईआर दर्ज करवाई है। देश रोजाना संवाददाता कविता को एक्सईएन बल्लभगढ़ नीरज दलाल ने बताया कि अधीक्षण अभियंता नरेश कक्कड़ के आदेशानुसार दो दिवसीय बिजली चोरी पकड़ने का अभियान चलाया गया हैं।  

दलाल ने बताया कि  दो दिवसीय इस अभियान में पहले दिन 126.83 करोड़ और दूसरे दिन 95.39 लाख रुपये की बिजली चोरी पकड़ी गई है। उन्होंने बताया कि बुधवार और बृहस्पतिवार को यानी दो दिनों में टीमों ने 1130 मीटरों की जांच के बाद 320 बिजली चोरों पर मामले दर्ज किए गए हैं।

नीरज दलाल ने बताया कि जिले में प्रतिदिन 200 करोड़ यूनिट से अधिक की बिजली की मांग है। जबकि विभाग 190 करोड़ यूनिट बिजली सप्लाई कर रहा है। ऐसे में संभावना जताई जा रही थी कि जिले में बिजली चोरी धड़ल्ले से हो रही है। जिसे देखते हुए यह अभियान चलाया था। इसके लिए जिले भर में 47 टीमें बनाकर सुबह से शाम तक अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि ग्रेटर फरीदाबाद में 12 टीमों ने 135 मीटरों की जांच कर 66 बिजली चोरों पर करीब 46.60 लाख रुपये का जुमार्ना लगाया गया है।

इसी तरह से बल्लभगढ़ डिवीजन में भी 12 टीमों ने 168 जगहों पर जांच की ओर 33 बिजली चोरों पर 25.57 लाख का जुमार्ना लगाया है। वहीं एनआईटी इलाके में आठ टीमों ने 94 मीटरों की जांच की और चार बिजली चोरों पर 4.47 लाख का जुमार्ना लगाया गया। ओल्ड फरीदाबाद में 15 टीमों ने 118 मीटरों की जांच की 32 लोगों पर 24.75 लाख का जुमार्ना लगाया है।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Nothing का नया फोन जल्द होगा लॉन्च, जानें क्या होंगे फीचर्स

इस नए फोन को Nothing Phone 2a के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। यह कुछ हद तक सैमसंग और वनप्लस की तरह ही है।

Viral Video: क्या आपने कभी Apple Idli खाई है ? वीडियो में देखिए कैसे बनती है

Apple Idli: आपने रसगुल्ला इडली, नारियाल पानी इडली और कई तरह की इडली खाई होगी लेकिन क्या आपने कभी सेब इडली के बारें में सुना है अगर नहीं तो इस वीडियो में देखिए कि यह कैसे बनती है -

मिलावटी दवाओं की बिक्री पर पूरी तरह लगाम लगाए सरकार

केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) की हाल में आई रिपोर्ट चिंताजनक है। रिपोर्ट बताती है कि देश भर में 54 में से 50 कंपनियों के कफ सिरप लैबोरेटरी जांच में फेल पाए गए हैं। इन कंपनियों के कफ सिरप देश में ही नहीं, विदेश में भी बिकते हैं।

Recent Comments