Friday, June 14, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAFaridabadफरीदाबाद सर्कल के बिजली कर्मचारियों की समस्याओं के मुद्दे पर सौंपा मांग...

फरीदाबाद सर्कल के बिजली कर्मचारियों की समस्याओं के मुद्दे पर सौंपा मांग पत्र

Google News
Google News

- Advertisement -

फरीदाबाद सर्कल के बिजली कर्मचारियों की समस्याओं के मुद्दे पर हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर यूनियन फरीदाबाद का कर्मचारी प्रतिनिधि मंडल सर्कल सचिव विनोद शर्मा के नेतृत्व में सेक्टर-23 स्तिथ डीएचबीवीएन सर्कल के कार्यालय में अधीक्षक अभियंता ऑपरेशन नरेश कुमार कक्कड़ से मिलकर यूनियन की ओर से मांग पत्र सौंपा। सर्कल सचिव विनोद शर्मा ने बताया कि साल जनवरी 2021 में बिजली निगम ने प्रदेश में क्लर्कों के लिये ऑनलाइन ट्रान्सफर पॉलिसी के प्रावधान को जबरन थोपते हुए इसे लागू किया। जिसका यूनियन कड़ाई के साथ पुरजोर विरोध भी किया था।

letter of demand

ऑनलाइन पोर्टल पोलिसी के तहत

इस ऑनलाइन ट्रान्सफर पोलिसी के नुकसान स्वरूपी बिजली दफ्तरों में क्लर्क कर्मचारियों की कमी को पूरा नही किया जा रहा। बल्कि क्लर्कों की भारी कमी के कारण बिजली के दफ्तरों में काफी मात्रा काम प्रभावित हो रहा है। जिस किसी भी दफ्तर से कर्मचारी इस ऑनलाइन पोर्टल पोलिसी के तहत कर्मचारी ट्रांसफर तो होता है पर उसकी खाली हो चुकी सीट पर इस पोर्टल के मार्फ़त दूसरा कर्मचारी ट्रान्सफर कर नही दिया जाता। इससे प्रभावित जिस बिजली दफ्तर में लगभग 10 क्लर्क कर्मचारी होने चाहियें उस बिजली दफ्तर में मौजूदा स्थिति अनुसार दो से तीन क्लर्क कर्मचारी ही मजबूरन काम कर रहे हैं। जबकि इस ऑनलाइन पोलिसी के तहत जो क्लर्क कर्मचारी ट्रान्सफर हुआ है उसे अतरिक्त कार्यभार के रूप में अधीक्षक अभियंता अपनी मनमर्जी चलाते हुए दो-दो तीन-तीन दफ्तरों का अलग से चार्ज जबरन दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : हरियाणा सरकार को annual budget में जनता पर से कम करना चाहिए आर्थिक बोझ

online transfer policy

इस ऑनलाइन ट्रान्सफर पोलिसी

जो कि सरासर गलत है। पूर्व सर्कल सचिव एवं तत्काल में हरियाणा कर्मचारी महासंघ में सहसचिव सन्तराम लाम्बा ने बताया कि अगर निगम के अधिकारियों को ऐसा ही करना था तो सबसे पहले उन्हें इस ऑनलाइन ट्रान्सफर पोलिसी को निरस्त किये जाने पर ज़ोर देना चाहिए और अगर निगम के अधिकारी इस ऑनलाइन ट्रान्सफर पोलिसी में तबादले हुए क्लर्कों के तबादले के बाद भी कर्मचारी का अपनी मनमर्जी से डबल दफ्तर का चार्ज देते हैं या कोई ऑर्डर करते हैं तो फिर इस ऑनलाइन ट्रान्सफर पोलिसी का क्या औचित्य शेष रह जाता है। इससे क्लर्क कर्मचारियों में भारी रोष व्यापित हो रहा है।

Joint Secretary Santram Lamba

अभी और कर्मचारी आने बाकी

इसी एजेंडे को लेकर एचएसईबी वर्कर यूनियन के शिष्ट मण्डल ने अपना विरोध पत्र सौंपा है । जिस पर अधीक्षक अभियन्ता नरेश कुमार कक्कड़ ने यूनियन के नेताओं को आश्वस्त करते हुए 31 मार्च 2024 तक यह ऑर्डर कैंसिल करने को लेकर अपनी ओर से भरोसा दिलाया और कहा कि फरीदाबाद सर्कल में अभी और कर्मचारी आने बाकी हैं। ज्ञापन देने के इस मौके पर यूनिट ओल्ड फरीदाबाद के सचिव लेखराज चौधरी, एनआईटी फरीदाबाद यूनिट के उपप्रधान शौकीन खान, प्रधान सोनू कुमार गोला, यूनिट कैशियर मुकेश कुमार शर्मा आदि कर्मचारी नेता मौजूद रहे ।

खबरों के लिए जुड़े रहे: https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments