Tuesday, April 23, 2024
30.7 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAFaridabad100 मीटर में दें मरम्मत की अनुमति : नीरज शर्मा

100 मीटर में दें मरम्मत की अनुमति : नीरज शर्मा

Google News
Google News

- Advertisement -

एनआईटी विधायक नीरज शर्मा ने उपायुक्त कार्यालय में उपायुक्त और एयरफोर्स स्टेशन के कमांडर के साथ मीटिंग की। मीटिंग में एनआईटी-86 फरीदाबादसे संबंधित विभिन्न कार्यों एवं अन्य महत्वपूर्ण कार्यों पर चर्चा की गई। जिसमें एयरफोर्स स्टेशन के 100 मीटर के दायरे में रिपेयरिंग की अनुमति के बारे एयरफोर्स के अधिकारियों संग चर्चा की। विधायक ने बताया कि न्यायालय ने 100 मीटर के दायरे में अनिधिकृत निर्माण कार्यों पर रोक लगाई है ना की मूलभूत सुविधाओं पर लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने मूलभूत सुविधाओं पर ही रोक लगा दी है। उन्होंने अधिकारियों को बताया कि सरकार द्वारा 100 मीटर दायरे में म्यूटेशन, रजिस्ट्ररी और बिजली के नए मीटर लगाने की अनुमति दे दी है। अब लोग मूलभूत सुविधाओं के अभाव के कारण परेशान हैं।

जैसा कि एयरफोर्स ने 2019 में जवाहर कालोनी एंव खंड बी में रिपरेयरिंग की अनुमति जारी की थी। उसी प्रकार एयरफोर्स स्टेशन के 100 मीटर के दायरे में सडक, गली निर्माण, सीवर, पानी की निकासी की रिपरेयरिंग की अनुमति के बारे पत्र लिखे। ताकि लोगो को परेशानी न हो। मीटिंग में एयर फोर्स स्टेशन कमांडर ने कहा कि नगर निगम हमें 100 मीटर क्षेत्र में क्या कार्य करना चाहते हैं, इसका एक प्रपोजल हमें दें। ताकि हम उच्चाधिकारियों से अनुमति लेकर मूलभूत सुविधाओं को शुरू करने की कार्रवाई करें। उपायुक्त ने नगर निगम फरीदाबाद को आदेश दिए हैं कि वह दो सप्ताह के अंदर 100 मीटर में कार्य शुरू करने का प्रपोजल बनाकर एयरफोर्स स्टेशन में जमा कराएं।

विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि उन्होंने अधिकारियों को 100 मीटर के दायरे में 20-25 वर्ष पुराने मकानों की मरम्मत या दोबारा बनाने के बारे में अवगत कराया था। लेकिन उनको नगर निगम द्वारा तोड़ दिया जाता है। इसलिए ऐसी योजना बनाएं, जिससे पुराने मकानों की मरम्मत की अनुमति मिले। विधायक ने उपायुक्त को बताया कि सरकार ने म्यूटेशन और रजिस्ट्ररी की अनुमति दे दी है। इसके बावजूद लोगो को परेशानी का सामना करना पड रहा है। इसलिए 100 मीटर के दायरे में म्यूटेशन के लिए विशेष कैम्प का आयोजन किया जाए। इस मौके पर उपायुक्त विक्रम यादव, एयरफोर्स ग्रुप कमांडर कपूर, नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त गौरव अंतिल, उपमंडल अधिकारी पंकज सेतिया, एसडीओ राजेश शर्मा उपस्थित रहे।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments