Friday, May 24, 2024
32.9 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAHaryana: मनोहर लाल ने बढ़ते प्रदूषण को लेकर दिया बड़ा बयान

Haryana: मनोहर लाल ने बढ़ते प्रदूषण को लेकर दिया बड़ा बयान

Google News
Google News

- Advertisement -

देश रोज़ाना: हरियाणा के करनाल जिले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल का एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री से बढ़ते प्रदूषण पर सवाल किया गया जिस पर उन्होंने कहा कि पंजाब में पराली जलने का असर जब दिल्ली तक हो सकता है तो हरियाणा तो रास्ते में है। यहां भी इसका असर पड़ना लाजमी है। हरियाणा सरकार ने इसकी रोकथाम के लिए ठोस कदम उठाए हैं। बढ़ते प्रदूषण को खत्म करने के लिए हरियाणा-पंजाब आदि को मिलकर सामूहिक प्रयास करने होंगे। तभी प्रदूषण पर विजय पा सकते है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लगातार जनसंवाद किए जा रहे है। इनके माध्यम से उन्हें करीबन 32 हज़ार शिकायतें मिली है। उन्हें 26 जनसंवाद करने थे जिनमे से उन्होंने 21 कर लिए है। जनसंवाद के द्वारा आई शिकायतों के आधार पर 6500 शिकायतों का निपटारा किया जा चुका है। अन्य का जिला स्तर पर व राज्य स्तर पर शीघ्र समाधान होगा। उन्होंने कहा कि रतनगढ़ के लोगों ने कहा कि पांचवीं तक स्कूल है, इसके बाद बाहर जाना पड़ता है तो वहां सुबह व शाम एक बस का चक्कर लगाने के निर्देश दिए, ताकि बच्चे अपनी पढ़ाई आराम से जारी रख सकें।

अल्विस यादव को सम्मानित करने के मामले में सीएम ने कहा कि इस मामले में पुलिस जांच कर रही है, सच सामने आ जाएगा। एसवाईएल के मुद्दे पर दिल्ली के सीएम वाले रोहतक में लगे पोस्टरों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तो पंजाब में आम आदमी पाटी की सरकार है, एसवाईएल की गेंद भी पंजाब सरकार के हाथ है, केजरीवाल को हरियाणा का हक देना चाहिए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन न करना लोकतांत्रिक चुनौती है। उन्होंने कहा कि पंजाब हठधर्मिता छोड़े और हरियाणा को एसवाईएल का पानी दे।

हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल लगातार अपने कार्यों से लोगों का मन मोह रहे है। उन्होंने हरियाणा के प्रत्येक जिले में जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित करवाया। और सभी लोग के बीच उतरकर उनकी परेशानियां सुनी और मौके पर समाधान के भी दिशा निर्देश दिए है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments