Friday, June 14, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaमिजोरम विधानसभा चुनाव 2023- थमा चुनाव प्रचार,सात नवंबर को वोटिंग

मिजोरम विधानसभा चुनाव 2023- थमा चुनाव प्रचार,सात नवंबर को वोटिंग

Google News
Google News

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ की 20 सीटों के साथ-साथ मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए भी चुनाव प्रचार रविवार शाम 4:00 बजे खत्म हो गया,चुनाव प्रचार शांतिपूर्ण रहे और कानून व्यवस्था ना बिगड़े इसे लेकर प्रशासन की तरफ से पुख्‍ता बंदोबस्‍त किया गया है।

फिलहाल तो कानून व्‍यवस्‍था संबंधी एक भी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है। प्रदेश में सात नवंबर को सभी 40 सीटों पर मतदान होने हैं,174 उम्मीदवार मैदान में है,एक महीने चले इस चुनाव प्रचार में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी,केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनवाल और किरण रिजिजू ने प्रदेश का दौरा किया और बीजेपी उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया।

मिजोरम में 1276 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें से 149 सुदूर इलाकों में है। तो वहीं 30 मतदान केंद्र ऐसे है जिन्‍हें संवेदनशील माना जा रहा है।

 तो वहीं मिजोरम में 4.39 लाख महिला मतदाता है,इसके साथ ही बांग्लादेश और म्यांमार से लगी सीमाओं पर भी चुनाव को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

तुम्हें मिजोरम में सात नंबर को होने वाली वोटिंग के लिए शनिवार तक 10,585 वरिष्ठ नागरिकों विकलांग लोगों,(पीडब्ल्यूडी) और सरकारी अधिकारियों ने घर से और डाक मत पत्रों के माध्यम से अपने मताधिकार का प्रयोग भी किया निर्वाचन अधिकारी ने रविवार को बताया कि जहां 2059 वरिष्ठ नागरिकों 80 साल और उससे ज्यादा वाले उम्र वाले और दिव्यांगों ने घर से अपने मताधिकार का प्रयोग किया लगभग साढ़े दस हजार डाक वोट पड़ने का अनुमान लगाया जा रहा है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

माहौल खराब करने से बेहतर आप और कांग्रेस बातचीत करें

इन दिनों हरियाणा के राजनीतिक परिदृश्य में इंडिया गठबंधन के बिखरने की बात कही जा रही है। इस बात को भाजपा नेता बड़ी जोरशोर...

संत नामदेव ने छाल की तरह अपनी खाल उतारी

महाराष्ट्र के संत नामदेव ने जीवन भर प्रभु भक्ति और समता का प्रचार किया। वह अपने समय के प्रसिद्ध संत ज्ञानेश्वर के साथ उत्तर...

एक दिन पूरी दुनिया को ले डूबेगा जलवायु परिवर्तन

पूरा उत्तर भारत तप रहा है। यह तपन जलवायु परिवर्तन के कारण है। इस तपन के कारण मानव क्षति भी हो रही है और आर्थिक क्षति भी।...

Recent Comments