Tuesday, May 21, 2024
31.8 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAFaridabadहरियाणा महिला फुटबाल टीम की मणिपुर पर ऐतिहासिक जीत, एसोसिएशन के वरिष्ठ...

हरियाणा महिला फुटबाल टीम की मणिपुर पर ऐतिहासिक जीत, एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अश्वनी त्रिखा ने दी बधाई

Google News
Google News

- Advertisement -

कविता

फरीदाबाद। हरियाणा की महिला फुटबाल टीम ने अपने हौसले और कड़ी मेहनत से इतिहास रच दिया है। इस टीम ने 21 बार की नेशनल विजेता मणिपुर की टीम को बुरी तरह से धूल चटाई है। इस तरह से हरियाणा की महिला फुटबाल टीम ने देशभर में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करवाकर सभी को हैरत में डाल दिया है। इस शानदार जीत पर हरियाणा फुटबाल एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एडवोकेट अश्वनि त्रिखा ने प्रदेश अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू सहित सभी पदाधिकारी एवं खिलाडिय़ों को बधाई दी है। त्रिखा ने कहा कि सूरजपाल अम्मू के नेतृत्व में फुटबाल एसोसिएशन लगातार इतिहास रच रही है और खिलाडिय़ों को सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाकर उनका हौंसला बढ़ाया जा रहा है, यही वजह है कि हरियाणा की फुटबाल टीमें शानदार प्रदर्शन कर देश में अपने प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं।

त्रिखा ने बताया कि महिला टीम की इस जीत में खिलाड़ियों के साथ साथ फरीदाबाद के अध्यक्ष आनंद मेहता एवं जिला सचिव रविंद्र बंटू की भी मेहनत मायने रखती हैं। सचिव रविंद्र भाटिया उर्फ बंटू अपनी टीम के साथ लगातार डटे हुए हैं और मैनेजर के तौर पर उनका हौसला बनाए हुए हैं।
बता दें कि पंजाब के अमृतसर में चल रही सीनियर नेशनल महिला फुटबाल प्रतियोगिता में वीरवार को हरियाणा की टीम ने 21 बार की चैंपियन रह चुकी मणिपुर की टीम को 2-0 से शिकस्त दी है। इस लीग मुकाबले में चारों मैच जीत हरियाणा की टीम ने सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। अब शनिवार को हरियाणा की टीम अंतिम लीग में पश्चिम बंगाल के साथ भिड़ेगी। इस लीग में हरियाणा की टीम टॉप 12 में अपना स्थान बना चुकी है।


बता दें कि हरियाणा की महिला खिलाडिय़ों में मंगाली की भागेदारी सबसे बेहतर साबित हो रही है। इस इलाके से 120 बेटियां फुटबाल का प्रशिक्षण ले रही हैं। 70 से अधिक बेटियां नेशनल स्तर पर पदक हासिल कर चुकी हैं। जबकि 20 बेटियां खेल कोटे से नौकरी हासिल कर चुकी हैं। बता दें कि हरियाणा की महिला टीम ने रेलवे पर 2-1, महाराष्ट्र से 4-0 तथा हिमाचल पर 1-0 से जीत हासिल कर चुकी हैं। टीम की कैप्टन रितु, रेनू, आरती, मोना, नेहा, संतोष और शारदा ने शानदार खेल के दम पर अपनी टीम को विजेता बनाया है। हरियाणा की इस ऐतिहासिक जीत पर एसोसिएशन के प्रधान सूरजपाल अम्मू एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष एडवोकेट अश्वनि त्रिखा ने अपने खिलाडिय़ों को जीत पर बधाई दी है तथा उनका हौंसला बढ़ाया है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments