Monday, May 27, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAFaridabadजिला फरीदाबाद में 89 केन्द्रों पर 2 शिफ्टों में आयोजित की जाएगी...

जिला फरीदाबाद में 89 केन्द्रों पर 2 शिफ्टों में आयोजित की जाएगी एचसीएस की लिखित परीक्षाएं

Google News
Google News

- Advertisement -

जिला में आयोजित होने वाली हरियाणा लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए हरियाणा लोक सेवा आयोग के माननीय सदस्य डॉ पवन कुमार ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को मुस्तैदी से कार्य करने के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला फरीदाबाद में एचपीएससी द्वारा 21 मई को 89 केन्द्रों पर 2 शिफ्टों में एचसीएस की प्राथमिक लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी।

डॉ पवन कुमार शुक्रवार को सैक्टर-12 के कैन्वैशन हॉल में जिला में 21 मई को हरियाणा लोक सेवा आयोग/ एचपीएससी द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा को सुनियोजित ढंग से संपन्न करवाने के लिए पुलिस और प्रशासनिक निर्देश अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि परीक्षा की पवित्रता तथा कानून व्यवस्था स्थापित करने के लिए केंद्रवार ड्यूटी मजिस्ट्रेट, ट्रांजिट ऑफिसर एवं लोकल इंस्पेक्टिंग ऑफिसर की नियुक्तियां की गई हैं।

वहीं अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही की गुंजाइश ना हो। परीक्षा के लिए हरियाणा लोक सेवा आयोग/ एचपीएससी ने जो नियम निर्धारित किए हैं, उनका दृढ़ता से पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी को कोई शंका हो तो उसे समय रहते दूर कर लें। उन्होंने बताया कि पहला चरण प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक व दूसरा चरण दोपहर 03 बजे से सांय 05 बजे तक होगा।

उन्होंने कहा कि एचपीएससी की हिदायतों के अनुसार  परीक्षाओं में कोताही बरतने वाले लोगों के खिलाफ तुरंत कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। परीक्षा केंद्रो में केवल ड्यूटी देने वाले अधिकारी अन्दर जा सकते हैं। इसके अलावा कोई भी अधिकारी परीक्षा केंद्रो के अन्दर जाने पर एचपीएससी द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार पूर्णतया पाबंदी है। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि एचसीएस  परीक्षाओं का यह काफी संवेदनशील कार्य है जिसे सभी अधिकारियों को पूरी जिम्मेदारी के साथ करना है।

पुलिस विभाग के एसीपी हैडक्वाटर अमन कुमार  ने बताया कि परीक्षा केन्द्रों और अन्य अधिकारियों के लिए पुलिस फोर्स की ड्यूटिया लगा दी गई है। वहीं परीक्षा केन्द्रों पर महिला पुलिस फोर्स की ड्यूटी लगाई गई है। एसडीम बल्लभगढ़ कम नोडल अधिकारी त्रिलोक चंद, नगर निगम ज्वाइंट कमिश्नर शिखा, सीटीएम अमित मान, आरटीए सेक्रेटरी जितेंद्र गहलावत, एसीपी अमन यादव , ज़िला शिक्षा अधिकारी मुनेश चौधरी व परीक्षाओं में लगी ड्यूटी के  विभिन्न अधिकारी गण उपस्थित रहे।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments