Friday, May 24, 2024
32.9 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAFaridabadसड़क सुरक्षा माह के दौरान राहगीरी कार्यक्रम का किया गया आयोजन :...

सड़क सुरक्षा माह के दौरान राहगीरी कार्यक्रम का किया गया आयोजन : डीसीपी

Google News
Google News

- Advertisement -

फरीदाबाद। डीसीपी ट्रैफ़िक अमित यशवर्धन के नेतृत्व में छात्र छात्राओं को सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए यातायात पुलिस द्वारा केएलजे हाउसिंग सोसाइटी सेक्टर 77 में सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत सड़क सुरक्षा थीम पर आधारित राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

विद्यार्थियों ने सड़क सुरक्षा पर आधारित नुक्कड़ नाटक

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान सरस्वती ग्लोबल स्कूल के विद्यार्थियों ने सड़क सुरक्षा पर आधारित नुक्कड़ नाटक की शानदार प्रस्तुति पेश की तथा ट्रैफ़िक इंस्पेक्टर सतीश कुमार द्वारा विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया।इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने सड़क सुरक्षा यातायात नियमों के बारे में जागरूक करते हुए बताया कि हमें हमेशा सड़क पर बड़ी सावधानी से चलना चाहिए।

road safety

यह भी पढ़े: युवाओं ने सड़क सुरक्षा सप्ताह में निभाई अहम भूमिका।

रोड़ पर सावधानी हटते ही दुर्घटना घट जाती

उन्होने बताया कि रोड़ पर सावधानी हटते ही दुर्घटना घट जाती है। उन्होंने सड़क दुर्घटना से बचने के लिए कई उपाय बताए। अपने वाहन को हमेशा नियंत्रित सीमा में ही ड्राइव करना चाहिए। अपनी लेन मे चलाएं तथा वाहन चलाते समय फोन का इस्तेमाल ना करें, साथ ही वाहन में ऊंची आवाज में संगीत न बजाएं। गाड़ी चलाते समय स्वयं यातायात नियमों की पालना करें, सावधानी बरतें और दूसरों का बचाव करें। गाडी के इंडिकेटर और रिफ्लेक्टर टेप का प्रयोग करें। दुपहिया वाहन चालक हमेशा हेलमेट का अवश्य प्रयोग करे। गाड़ी चलाते समय सीट बेल्ट का इस्तेमाल अवश्य करें।

अगर आपके सामने कोई दुर्घटना होती है तो आप डायल 112 पर सूचना दें। हमेशा अपनी लाईन मे चलें, जब तक 18 वर्ष के ना हो कोई भी वाहन ना चलायें। ये सभी बातें अपने तक सीमीत ना रख कर अपने साथियों व घरवालों को भी बताने के लिये प्रेरित किया।

खबरों के लिए जुड़े रहे : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments