Monday, May 27, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAFaridabadस्मार्ट सिटी को आईना दिखा रही है रेलवे रोड

स्मार्ट सिटी को आईना दिखा रही है रेलवे रोड

Google News
Google News

- Advertisement -

ओल्ड फरीदाबाद स्थित स्मार्ट रेलवे स्टेशन के सामने जहां एक तरफ सीवरेज ओवरफ्लो के कारण गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। वहीं इस गंदे पानी में खुले मैनहॉल में एक बाइक को खड़ा करके रखा गया था। इस रोड के दुकानदारों ने बताया कि इलाके में सीवरेज ओवरफ्लों की समस्या सालों से है। लेकिन जहां एक तरफ यहां सीवरेज ओवरफ्लो है, वहीं दूसरी तरफ घरों में पीने का पानी उपलब्ध नहीं हो रहा है। पीने का पानी उन्हें खरीदकर पीना पड़ रहा है। बीती रात इस गंदे पानी में एक बाइक पर सवार दो युवक गिरकर घायल हो गए थे। जिस कारण बाइक को सीवरेज के खुले मैनहॉल परही खड़ा कर दिया गया। दुकानदारों ने बताया कि वर्षों से विधायकों और निगम के अधिकारियों को लगातार शिकायतें करते आ रहे हैं। लेकिन इस सीवरेज जाम की समस्या से छुटकारा नहीं मिल रहा है। ऐसा ही हाल रेलवे अंडर पास का है। रेलवे स्टेशन के दोनों तरफ सीवरेज के पानी के कारण वाहन चालकों और रेल यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़रहा है।

होती है परेशानी:

गांधी कालोनी निवासी गौरव ने बताया कि वह रोज इसी रास्ते से निकलते है। यहां आए दिन सीवरेज का गंदा पानी भरा रहता है। जिससे यहां से निकलने में परेशानी होती है। स्टेशन पर आने वालों से पानी भरने के कारण कई बार Auto चालक मुंह मांगे पैसे वसूलते हैं। पानी के कारणरेल यात्री बच्चों के संगइस पानी से पैदल निकल नहीं पाते है। जिससे मजबूरन उन्हें Auto चालकों को मुंह मांगे पैसे देने पड़ते हैं।

बीती रात हुआ एक्सीडेंट:

मनोहर लाल भाटिया ने बताया कि वह ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के निकट पिछले 27 सालों से अपनी इलेक्ट्रिकल की दुकान चला रहे हैं। यहां शनिवार और रविवार को ऐसा ही हाल रहता है। उन्होंने कहा कि सीवरेज ओवरफ्लों की समस्या के कारण यहां हादसे हो जाते हैं। बीती रात भी यहां बाइक सवार दो युवक गिरकर घायल हो गए। जिस कारण यहां बाइक खड़ी की गई है। ताकि कोई ओर यहां गिरकर घायल न होस के।

घरों में नहीं है पानी:

अलीजान ने बताया कि वह बचपन से इस सड़क पर बाइक सर्विस का काम कर रहा है। आज करीब 20 साल से यहां सीवरेज की समस्या देखने को मिल रही है। उन्होंने बताया कि यहां घरों पीने का पानी नहीं आता लेकिन सड़क पर सीवरेज का गंदा पानी भरा रहता है। जिससे इलाके के लोगों पर दो हरी मार पड़ रही है।

कविता

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments