Tuesday, March 5, 2024
11.8 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAहरियाणा के किसानों को राहत, बिजली के समय शेड्यूल में सरकार ने...

हरियाणा के किसानों को राहत, बिजली के समय शेड्यूल में सरकार ने किया बदलाव

Google News
Google News

- Advertisement -

देश रोजाना: हरियाणा में किसानों को अब सर्द रातों में खेतों में जाकर फसलों में पानी नहीं देना पड़ेगा। करनाल, कैथल, सिरसा, फतेहाबाद, भिवानी, सोनीपत और जींद में ट्यूबवेल के लिए सुबह पांच से दोपहर एक बजे तक बिजली दी जाएगी। अन्य सभी जिलों में सुबह 10 से शाम छह बजे तक बिजली सप्लाई दी जाएगी, जिससे किसान दिन में ही खेतों में सिंचाई कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की पहल पर बिजली विभाग ने इस संबंध में लिखित आदेश जारी कर दिए हैं। बिजली आपूर्ति का नया शेड्यूल 31 जनवरी तक जारी रहेगा। इसके बाद बिजली आपूर्ति के शेडयूल की फिर से समीक्षा की जाएगी और आवश्यकता हुई तो इसे आगे भी बढ़ाया जाएगा। प्रदेश में बिजली विभाग ने कुल 19 सर्किलों के दो ग्रुप बनाए हैं। इनमें से सात सर्किल में सुबह पांच से दोपहर एक बजे तक और अन्य सर्किल में सुबह 10 से शाम छह बजे तक कुल आठ घंटे बिजली दी जाएगी।

किसानों को राहत देने के लिए शेड्यूल में किया बदलाव
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में बढ़ रही ठंड और शीतलहर को देखते हुए सरकार ने रात के समय में अपने खेतों में सिंचाई करने वाले किसान भाइयों को बड़ी राहत देते हुए ट्यूबवेलों के लिए बिजली सप्लाई के शेड्यूल में बदलाव किया है। इस निर्णय से किसानों की कठिनाई कम होगी और वे दिन के समय में अपने खेतों को सिंचित कर सकेंगे।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments