Friday, May 24, 2024
32.9 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAभाजपा सरकार के नुमाइंदे केवल चहुमुखी विकास की बातें करते हैं

भाजपा सरकार के नुमाइंदे केवल चहुमुखी विकास की बातें करते हैं

Google News
Google News

- Advertisement -

कुरूक्षेत्र। चुनाव से पहले सभी पार्टियों के प्रत्याशी वोट लेने के लिए लाडवा की सबसे प्रमुख मांग शहर में बाईपास बनवाने की घोषणा तो बड़े जोरों शोंरों से करते हैं कि उनकी सरकार आने पर शहर को जाम से निजात दिलाई जाएगी। परन्तु वहीं पिछले दो प्लान से हरियाणा में भाजपा की सरकार बनी हुई है। जिसमें एक बार भाजपा के विधायक डॉ. पवन सैनी रह चुके हैं। वहींं दूसरी बार विपक्ष के कांग्रेस पार्टी के मौजूदा मेवा सिंह विधायक हैं। परन्तु अभी तक लाडवा को बाईपास की न तो सुविधा मिली है और न ही इस बारे में सरकार की ओर से कोई बाईपास बनाने की घोषणा की गई हैं। लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और इसी वर्ष में विधानसभा चुनाव भी होने हैं। परन्तु अभी तक शहर की बाईपास की मांग ज्यों की त्यों अधर में ही लटकी पड़ी है। जहां एक ओर भाजपा सरकार के नुमाइंदे लाडवा हल्के के विकास की चहुमुखी बातें करते हैं। वहीं दूसरी ओर पिछले लगभग नौ साल से लाडवा के लोगों को अभी तक बाईपास की कोई सुविधा नहीं मिली। जिसके कारण प्रतिदिन लाडवा के अम्बेडकर चौक, महाराजा अग्रसेन चौक व हिनौरी चौंक पर सुबह से रात तक जाम की स्थिति बनी रहती है। जिसके कारण सैकड़ों वाहन चालक प्रतिदिन परेशान होते हैं और लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना करना पड़ रहा है।

शहरवासी पवन कुमार, हैप्पी जिन्दल, बलदेव राठी, आशीष फौजदार, स्वीटी भुल्लर, विकास कुमार, रणजीत सिंह, राजेश वर्मा, वैभव चावला, संजय कुमार, संदीप गोयल, राकेश, संदीप गोपचा, विनोद कुमार आदि ने कहा कि अब लाडवा शहर में इधर से उधर जाना ही मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन अम्बेडकर चौक, महाराजा अग्रसेन चौक व हिनौरी चौंक पर जाम की स्थिति बनी रहती है। जिसके कारण लोगों का न केवल कामकाज प्रभावित हो रहा है। वहीं जहां उन्होंने जाना होता है अपने सही समय पर नहीं पहुंच पाते। उन्होंने कहा कि एक ओर तो सरकार दिन-रात लाडवा हल्के के विकास की बातें करती है। परंतु पिछले लगभग साढ़े सात साल से लाडवा की जो सबसे प्रमुख मांग बाईपास की है उसको अभी तक पूरा नहीं किया गया है। इतना ही नहीं अभी हाल ही में अनाजमंडी की तरफ लाल सड़क बनाई गई है और हिनौरी चौंक पर भारी जाम के कारण बड़े वाहन अब उसी नई सड़क से रादौर की ओर चले जाते हैं। जिससे लाल सड़क पर भी जाम लगने लगा है।

यह भी पढ़े: हरियाणा की टीम ने खेलो इंडिया वॉलीबॉल में जीता सिल्वर पदक

चौंक के नजदीक एक बड़ा स्कूल व सरकारी अस्पताल है
महाराजा अग्रसेन चौंक के नजदीक लाडवा के राजकीय वरिठ माध्यमिक विद्यालय है। जहां पर भारी संख्या में बच्चे पढ़ने के लिए दूर-दूर से आते हैं। परंतु पूरा दिन जाम लगा होने के कारण बच्चों को दुर्घटना का डर सताता रहता है। इतना ही नहीं दोपहर के समय अभिभावक अपने बच्चों का घरों पर इंतजलर रहते हैं। परंतु बच्चे जाम में फंस जाते हैं। अभिभावक रजनी, पिंकी, उर्मिला, दीपिका, गुरमीत कौर, सोनिया आदि ने कहा कि लाडवा-मुख्य मार्ग पर जाम लगे रहने के कारण उनके बच्चे स्कूल में भी देरी से पहुंचते हैं और जब अवकाश का समय होता है तब भी देरी से अपने घर पहुंचते हैं। जिसके कारण उनको अपने बच्चों की चिंता सताती रहती है। वहीं महाराजा अग्रसेन चौंक के नजदीक ही शहर का सरकारी अस्पताल है। प्रतिदिन जाम में एम्बुलैंस फंस जाती है।

जाम के कारण कामकाज हो रहा प्रभावित
अम्बेडकर व महाराजा अग्रसेन चौंक नजदीक के दुकानदार संजय कुमार, सुशील, भगवान दास, अनिल, रिन्कू अरोड़ा, गुलशन, सोनू, बोबी, विकास आदि ने कहा कि एक तरफ तो त्यौहारों का सीजन शुरू हो चुका है और दूसरी तरफ प्रतिदिन जाम लगे रहने के कारण उनकी दुकानदारी पर भी काफी असर पड़ रहा है। क्योंकि जाम के कारण लोग उनकी दुकानों पर सामान खरीदने के लिए नहीं आते और वह इधर उधर से सामान खरीद कर अपने घरों की ओर लौट जाते हैं।

कांग्रेस राज में हुई थी बाईपास की घोषणा: विधायक
लाडवा हल्के के विधायक मेवा सिंह ने कहा कि जब हरियाणा में कांग्रेस की सरकार थी व मुख्यमंत्री भूपिन्द्र सिंह हुड्डा थे तब लाडवा में बाईपास बनाने की घोषणा कर दी गई थी और उसके लिए राशि भी जारी कर दी गई थी। परंतु सरकार बदलने के कारण यह सारा काम अधर में ही लटक गया है। उन्होंने कहा कि कई बार इस बाईपास को लेकर विधानसभा में मुद्दा उठाया गया है और आगे भी निरंतर इस मुद्दे को उठाए ही जाते रहेगा।

खबरों के लिए जुड़े रहे : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments