Friday, June 21, 2024
31.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAपुलिस अधीक्षक ने हसनपुर क्षेत्र का दौरा कर क्राइम सीन का किया...

पुलिस अधीक्षक ने हसनपुर क्षेत्र का दौरा कर क्राइम सीन का किया निरीक्षण

Google News
Google News

- Advertisement -

एसपी लोकेंद्र सिंह आईपीएस ने वीरवार को हसनपुर क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान अज्ञात उपद्रवियों द्वारा हसनपुर क्षेत्र में मस्जिद में तोड़फोड़ एवं एक बिजली की दुकान में आग लगाने की वारदातों के क्राइम सीन का निरीक्षण किया। इसके उपरांत हसनपुर क्षेत्र के मौजिज व प्रबुद्धजनों के साथ जिला में सौहार्द को बरकरार रखने के उद्देश्य से मीटिंग की। इस दौरान उप पुलिस अधीक्षक अपराध पलवल नरेश कुमार भी साथ रहे।

एसपी ने कहा है कि जिला में शांति बनाए रखे। मेवात जिला में हुई हिंसा से जिला पुलिस पूरी तरह हाई अलर्ट पर है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। शहर के चौराहों, भीड़ वाले इलाकों में धार्मिक भवनों के समीप पुलिस के पुख्ता प्रबंध हैं। कानून व्यवस्था बनाने के लिए जिला अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। इसमें जिला पुलिस के लगभग 800 जवान के साथ-साथ बीएसफ, सीआरपीएफ, आईआरबी और फरीदाबाद पुलिस की 8 कंपनी की तैनाती की गई है।

पुलिस लगातार पेट्रोलिंग व फ्लैग मार्च कर रही है और लोगों से कानून व्यवस्था बनाने में सहयोग की अपील कर रही है। एसपी ने बताया कि जिले मे दंगाईयों के खिलाफ धार्मिक भवनो मे तोड़फोड़ एवं सौहार्द को खराब करने सम्बंधित की गईं आपराधिक गतिविधियों के सम्बन्ध मे अलग -अलग थानो मे 18 मामले दर्ज कि एजा चुके है। इसमें हसनपुर क्षेत्र में हुई दो घटनाओं के संबंध में दर्ज हुए मामले भी शामिल है। इन वरदातो मे शामिल दंगाईयों की पहचान की जा रही है।

जिन्हे जल्द गिरफ्तार किया जायेगा। किसी को भी बक्शा नहीं जायेगा। एसपी ने कड़े शब्दों में कहा है कि कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह की झूठी खबर धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली, धर्म जाति, वर्ग विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली, भ्रामक जानकारी फैलाने वाली, जनभावना को आहत करने वाली, लोक शांति भंग करने वाली पोस्ट, फोटो या वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फॉरवर्ड या शेयर बिल्कुल ना करें। ऐसे लोगो पर पुलिस खुफिया तंत्र, मुखबर तंत्र और साइबर पुलिस द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इत्यादि पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। साथ ही अपील की है कि आमजन फेक न्यूज/ भ्रामक खबरों/ अफवाह फैलाने वालों के बहकावे में ना आए। कानून को अपने हाथ में नहीं लें। कानून व्यवस्था खराब करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

जदयू सांसद ने कहीं पैरों पर कुल्हाड़ी तो नहीं मार ली!

जदयू सांसद देवेश चंद्र ठाकुर का मुस्लिम और यादवों को लेकर दिए गए बयान का असर बिहार की राजनीति में बहुत दिनों तक...

भीषण अव्यवस्था का पर्याय बनते हरियाणा के सरकारी अस्पताल

हरियाणा के अस्पतालों में अव्यवस्था कम होने का नाम नहीं ले रही है। इन दिनों जब भीषण गर्मी और अन्य बीमारियों की वजह से...

महात्मा बुद्ध ने समझाया, शरीर नश्वर है

जब कोई व्यक्ति अपने आराध्य के गुणों, कार्यों और वचनों को याद रखने, उनके बताए गए मार्ग का अनुसरण करने की जगह मूर्ति बनाकर...

Recent Comments