Thursday, June 20, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAकैशलेश मैडिकल सुविधा देने का झूठा प्रचार कर कर्मचारियों को बहका रही...

कैशलेश मैडिकल सुविधा देने का झूठा प्रचार कर कर्मचारियों को बहका रही है

Google News
Google News

- Advertisement -

रोहतक। ज्वाइंट एक्शन कमेटी रिटायर्ड कर्मचारी हरियाणा द्वारा अपनी मांगों के सर्मथन में संचालित क्रमिक अनशन के छठे दिन उपायुक्त कार्यालय रोहतक के सामने भिवानी जिला के पांच साथियों को क्रमिक अनशन पर बैठाया।
ज्वाइंट एक्शन कमेटी रिटायर्ड कर्मचारी हरियाणा के संयोजक कुलभूषण शर्मा, बाबू लाल यादव, देवराज नांदल, मेहरसिंह नैन , विरेन्द्र शर्मा,भल्ले राम बूरा,व देवराज नांदल ने अनशन पर बैठने वाले जिला भिवानी के पेंनशनर्ज को फूलमाला पहनाकर कर क्रमिक अनशन पर बिठाया। क्रमिक अनशन पर जिला भिवानी के राजेन्द्र फोगाट, हरनारायण दुहन, शक्ति सिंह सिवाच, रामचंद्र शर्मा व चन्द्र सिंह आर्य क्रमिक अनशन पर बैठे। आज अनशन स्थल पर पी डब्ल्यू डी मैकेनिकल वर्कर्स रजिस्टर्ड न 41 सम्बंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के जिला प्रधान शिवकुमार धानक ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ आकर ज्वाइंट एक्शन कमेटी रिटायर्ड कर्मचारी हरियाणा के आंदोलन को व मांगों के लिए पूर्ण समर्थन दिया ।

बिमारियों के लिए कैशलस

अनशन में पूरे प्रदेश से 15 सदस्यीय कमेटी मौजूद रहीं। सभी सदस्यों ने धरने पर बैठे साथियों को संबोधित किया ओर अपनी मांगों के बारे में अवगत कराया। रिटायर्ड कर्मियों की मांगों में मुख्य रूप से 65, 70, व 75 वर्ष आयु उपरांत क्रमशः 5%,10% व 15% की बेसिक पेंशन वृद्धि सभी बिमारियों के लिए कैशलस मेडिकल सुविधा लागू की जाए व चिकित्सा भत्ता 1000/- की बजाय 3000 /- रू प्रति मासिक किया जाए, कम्युटेशन की रिकवरी 15 वर्ष से घटाकर पहले की तरह 12 वर्ष की जाए , फैमिली पेंनशरज को भी एलटीसी की सुविधा दी जाए।
करोना काल का 18 महीने का बकाया डीए एरियर शीघ्र जारी किया जाए।
लेकिन सरकार की हठधर्मिता के कारण इस पर अभी तक कोई सुनवाई न होने के कारण सेवानिवृत्त कर्मचारीयों में जबरदस्त रोष व्याप्त है।

यह भी पढ़ें : डम्पर ने कार में मारी टक्कर, कार पलट कर खेत में जा गिरी


समय रहते पेंनशर की मांगों

सभी वक्ताओं ने सरकार से अपील कि कैशलेश मैडिकल सुविधा देने के नाम पर कर्मचारियों को बहकाने का काम कर रही है। उन्होंने सरकार को चेताया कि अब भी समय रहते पेंनशर की मांगों को पूरा करें।अन्यथा मौजूदा सरकार को बहुत महंगा पड़ेगा। क्योंकि हरियाणा के 3.25 लाख पेंशनर चुनाव का रूख मोड़ने में सक्षम है।
आज के कार्यक्रम की अध्यक्षता बाबूलाल यादव ने की व मंच संचालन मेहर सिंह नैन व प्रेम सिंह सैनी ने संयुक्त रूप से किया। आज के वक्ताओं मे राज्य संयोजक कुलभूषण शर्मा, अध्यक्ष मंडल सदस्य बाबूलाल यादव,देवराज नांदल, मेहरसिंह नैन, वीरेंद्र शर्मा, भल्ले राम बूरा, प्रेम सिंह बांगड़,रामचंद्र शर्मा, प्रेम सिंह सैनी,जलकरण बल्हारा, दिलबाग अहलावत, तूही राम शर्मा, ईश्वर सिंह सैनी, सुरेन्द्र देशवाल, राजेन्द्र सिंह, रणधीर सिंह निनाणिया , सहदेव सिंह दयानंद सैनी,सुरजमल शर्मा, राम अवतार जांगड़ा,रामफल, धनपति हुड्डा ने संबोधित किया।

खबरों के लिए जुड़े रहें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

दक्षिण भारत को प्रियंका और उत्तर प्रदेश को संभालेंगे राहुल

आखिरकार राहुल गांधी ने वायनाड सीट छोड़ने और अपनी बहन प्रियंका गांधी को वायनाड से लड़ाने का फैसला कर ही लिया। इस बात की...

आ गया Motorola Edge 50 Ultra , दमदार फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश

भारतीय बाज़ारों में Motorola Edge 50 Ultra लॉन्च हो गया है स्मार्टफोन (Smartphone) के दीवानों के लिए ये सबसे बढ़िया ऑप्शन साबित हो सकता...

पाप का गुरु मन में बैठा लोभ है

प्राचीनकाल में किसी गांव में एक पंडित जी रहते थे। वह नियम धर्म के बहुत पक्के थे। किसी के हाथ का छुआ पानी तक नहीं पीते...

Recent Comments