Friday, June 14, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAहरियाणा में पीने के पानी की समस्या नहीं रहने देंगे : डॉ....

हरियाणा में पीने के पानी की समस्या नहीं रहने देंगे : डॉ. बनवारी लाल

Google News
Google News

- Advertisement -

हरियाणा के जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने आज नहर आधारित पेयजल योजना के तहत जिला में 26 करोड़ 5 लाख रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। उन्होंने गांव खुडाना में 1342.06 लाख की लागत से परियोजना का शिलान्यास किया। इसके अलावा यहीं से गांव खेड़की में नहर से आधारित पेयजल योजना का 546.23 का शिलान्यास किया। वहीं पालड़ी पनिहार की नहर से आधारित पेयजल योजना का 519.23 का शिलान्यास किया। इसी प्रकार गांव सिगड़ी की 120.95 लाख रुपए की लागत से निर्मित पेयजल रो वाटर बूस्टिंग स्टेशन व 76.60 लाख रुपए की लागत से सीगड़ा में निर्मित पेयजल बूस्टिंग स्टेशन का उद्घाटन किया।

हरियाणा सरकार के पूर्व शिक्षा मंत्री प्रोफेसर रामबिलास शर्मा भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि महेंद्रगढ़ हलके के लिए 52 करोड़ रुपए के अपने विभाग से और भी कार्य करने के लिए आश्वासन दिया। इस मौके पर डा बनवारी लाल ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल नल में जल पहुंचाया जा रहा है। हरियाणा में पीने के पानी की समस्या नहीं रहने देंगे। राज्य के हर गांव में 70 लीटर पानी प्रति व्यक्ति दिया जाएगा ।

उन्होंने कहा कि नहरो में टेल तक पानी जा रहा है। एडिशनल टैंक जहां भी जगह मिले वहां तैयार करने के लिए विभाग को आदेश दिए गए है । हरियाणा सरकार ने जब से पोर्टल बनाया है तब से भ्रष्टाचार कम हुआ है। योग्यता के आधार पर नौकरी दी जा रही है। प्रधानमंत्री अंतोदय योजना फसल बीमा योजना आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिल रहा है। हर वर्ग के लिए हरियाणा सरकार काम कर रही है ।

इस अवसर पर श्री छोटेलाल चेयरमैन , जिला पार्षद देवेंद्र यादव , एसई जन स्वास्थ विभाग सूरज प्रकाश जोशी , एक्सईएन प्रदीप यादव , एसडीओ पवन कुमार जेई दीपक सांगवान , खुडाना गांव की सरपंच अंजू तंवर , डॉ नरेश सिंह , मोती सिंह एडवोकेट , शिवानी तंवर वाइस चेयरमैन ब्लाक समिति , पवन खैरवाल , के अलावा ग्रामीण मौजूद थे।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments