Sunday, April 14, 2024
25.7 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaआगाज के बाद अंत भी होगा चेन्नई बनाम गुजरात से

आगाज के बाद अंत भी होगा चेन्नई बनाम गुजरात से

Google News
Google News

- Advertisement -

आईपीएल 2023 अब अपने खिताबी मुकाबले तक पहुंच गया है। शुक्रवार को हुए क्वालिफायर-दो के मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को 62 रन से हरा दिया। इसके साथ ही गुजरात की टीम फाइनल में पहुंच गई है। इसे अब अजब संयोग ही कहा जाएगा कि आईपीएल के 16वें सीजन की शुरूआत जिस जगह और जिस मुकाबले के साथ हुई थी, उसी जगह और उन्हीं दो टीमों के बीच मुकाबले के साथ इसका अंत होगा।


आईपीएल के 16वें सीजन की शुरूआत अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के साथ हुई थी। उस मुकाबले में चेन्नई ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 178 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात ने 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 182 रन बनाकर मैच जीत लिया था। अब यही दोनों टीमें फाइनल में भी पहुंची हैं। ऐसे में मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है। एक तरफ जहां डिफेंडिंग चैंपियंस हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस होगी तो दूसरी तरफ चार बार की चैंपियन महेंद्री सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स होगी।
दोनों ही टीमों ने इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया है। लीग राउंड में यही दो टीमें अंक तालिका में शीर्ष दो स्थानों पर रही थीं। गुजरात 20 अंकों के साथ शीर्ष पर थी, जबकि चेन्नई 17 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही थी। अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जब ये दोनों टीमें भिड़ेंगी तो हर एक फैंस की सांसें इसी मुकाबले पर टिकी होंगी। सीएसके को जहां हर एक मैदान पर धोनी की वजह से काफी सपोर्ट मिला है और फैंस ने उन्हें हर जगह होम ग्राउंड जैसा महसूस कराया, वहीं दूसरी तरफ शुभमन गिल होंगे, जिन्होंने इस सीजन तीन शतक से सबका दिल जीत लिया।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments