Monday, May 27, 2024
37.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaगिल को मिले दो अवार्ड और 20 लाख

गिल को मिले दो अवार्ड और 20 लाख

Google News
Google News

- Advertisement -

आईपीएल 2023 के अपने अंजाम तक पहुंचने पर विजेता और उपविजेता टीमें नकद पुरस्कार से नवाजी गईं तो पूरे टूर्नामेंट में कुछ अलग रिकार्ड बनाने वाले खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया। इनमें शुभमन गिल, मो. शमी, यशस्वी जायसवाल और राशिद खान प्रमुख रहे। मैच के बाद अवॉर्ड सेरेमनी हुई, जिसमें चैंपियन टीम चेन्नई और फाइनल हारने वाली टीम गुजरात को इनामी राशि दी गई। इसके साथ ही कई और अवॉर्ड भी दिए गए।


पिछले दो वर्षों की तरह इस साल भी आईपीएल जीतने वाली टीम को 20 करोड़ रुपये दिए गए। वहीं, फाइनल में हारने वाली गुजरात को 12.5 करोड़ रुपये मिले। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट लीग के 16वें संस्करण में कई दिलचस्प मैच देखने को मिले। इसमें कई नए खिलाड़ी भी उभर कर सामने आए और उनकी जिंदगी बदलकर रख दी। आईपीएल में खर्च होने वाली रकम को लेकर लीग हमेशा चर्चा में रहती है। टीमों को मिलने वाली इनामी राशि के अलावा कई और अवॉर्ड भी दिए गए।
आईपीएल 2023 में सर्वाधिक 890 रन बनाने पर शुभमन को आॅरेंज कप और 10 लाख रुपये और सबसे ज्यादा फैंटेसी प्वाइंट दिलाने के चलते मोस्ट वैलुएबल प्लेयर अवार्ड के लिए 10 लाख रुपये मिले। सर्वाधिक 28 विकेट लेने पर मोहम्मद शमी को 10 लाख रुपये मिले जबकि 625 रन बनाने वाले युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को इमरजिंग प्लेयर आॅफ द सीजन अवार्ड के साथ ही 10 लाख रुपये दिए गए। इस बार कोई भी खिलाड़ा फेयर प्ले अवार्ड का हकदार नहीं बन पाया कैच आॅफ द सीजन का अवार्ड राशिद खान के नाम रहा। उन्हें 10 लाख रुपये मिले। उन्हें यह पुरस्कार काइल मेयर्स का कैच लेने के लिए दिया गया। फाइनल मैच में प्लेयर आॅफ द मैच चुने गए डेवोन कॉनवे को एक लाख रुपये का पुरस्कार मिला। उन्होंने खिताबी मुकाबले में 47 रन बनाए।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments