Monday, May 27, 2024
44.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaटीम इंडिया की तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग जर्सी लांच

टीम इंडिया की तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग जर्सी लांच

Google News
Google News

- Advertisement -

अगले हफ्ते 7 जून से शुरू होने जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम नई जर्सी के साथ मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया के लिए नए किट स्पांसन और स्पोर्ट्स ब्रांड एडिडास ने तीनों फॉर्मेट यानि टी20, वनडे और टेस्ट मैचों के लिए तीन अलग-अलग जर्सी जारी की है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम इसी नई जर्सी के साथ मैदान पर जलवा बिखेरने वाली है। एडिडास ने जर्सी की लांचिंग का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है।


भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी को लांच करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है। मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में ड्रोन के जरिए जर्सी को लांच किया और पूरी दुनिया इस ऐतिहासिक कार्यक्रम की गवाह बनी। एडिडास इंडिया ने यह वीडियो अपने आॅफिशियल ट्वीटर पर भी शेयर किया है।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पिछले महीने स्पोर्ट्स कंपनी एडिडास के साथ 2028 तक के लिए कांट्रैक्ट साइन किया है। यह कंपनी भारतीय क्रिकेट टीम की नई किट स्पांसर बन चुकी है। ए़डिडास न सिर्फ भारतीय पुरूष टीम बल्कि भारतीय महिला टीम के लिए भी किट स्पांसर करेगी। इसके अलावा इंडिया ए, इंडिया बी, अंडर-19 मेंस, अंडर-19 वुमेंस टीम की जर्सी भी यही कंपनी मुहैया कराएगी।


भारतीय टीम की जर्सी को डिजाइन करने में कश्मीरी डिजाइनर की भूमिका है। जी हां, कश्मीर के रहने वाले आकिब वानी ने भारतीय टीम की जर्सी का डिजाइन तैयार किया है। टी-20 मैचों की बात करें तो इसके लिए बिना कॉलर वाली जर्सी तैयार की गई है, जिसका कलर डार्क ब्लू है। वहीं एकदिवसीय वर्ल्ड कप आने वाला है तो उसका कलर हल्का नीला रखा गया है, इसमें कॉलर भी है। टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की जर्सी और भी गजब है क्योंकि उसका रंग सफेद होने के साथ ही इन तीनों पर तीन-तीन पट्टियां भी लगाई गई हैं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments