Monday, May 27, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaलोअर मिडिल आॅर्डर पर डुप्लेसिस ने फोड़ा ठीकरा

लोअर मिडिल आॅर्डर पर डुप्लेसिस ने फोड़ा ठीकरा

Google News
Google News

- Advertisement -

आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम को आखिरी लीग राउंड मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ आरसीबी की टीम टूनार्मेंट से बाहर हो गई। गुजरात के खिलाफ मैच के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने अपने लोअर मिडिल आॅर्डर पर टूनार्मेंट से बाहर होने का ठीकरा फोड़ा। उन्होंने अपने बयान में दिनेश कार्तिक का भी नाम लिया।


पोस्ट मैच प्रजेंटेशन शो में डुप्लेसिस ने कहा- टूनार्मेंट से बाहर होना बेहद निराशजनक है। हमने गुजरात के खिलाफ वाकई एक मजबूत टीम को मौका दिया था। शुभमन के शतक ने हमसे मैच छीन लिया। दूसरी पारी में गेंद काफी गीली हो रही थी। पहली पारी में भी गेंद गीली थी, लेकिन दूसरी पारी में ज्यादा ग्रिप नहीं थी और हमें दूसरी पारी में कई बार गेंद बदलनी पड़ी। विराट ने हमें मौका दिया और एक अविश्वसनीय पारी खेली। हमें लगा था कि यह एक अच्छा स्कोर है, लेकिन शुभमन ने खेल को हमसे दूर ले जाने के लिए अविश्वसनीय रूप से अच्छा खेला। बल्लेबाजी के नजरिए से हमारे टॉप-4 ने वास्तव में अच्छा योगदान दिया।
डुप्लेसिस ने कहा- हम पूरे सीजन मिडिल आॅर्डर में कुछ खास रन नहीं बना सके, खासकर पारी के अंत में और बीच के ओवरों में हम रन बनाने से चूके। इसके अलावा बीच के ओवरों में भी हमें शायद उतने विकेट नहीं मिले जितने हम चाहते थे। कोहली ने पूरे सीजन में अच्छी क्रिकेट खेली। ओपनिंग पार्टनर के रूप में शायद ही कोई ऐसा मैच हो जिसमें हमने 40 रन से कम की साझेदारी की हो। हमें मैच के अंत में यानी फिनिशिंग टच को और बेहतर करने की जरूरत है।
डुप्लेसिस ने कहा, ‘पिछले साल दिनेश कार्तिक शानदार फॉर्म में रहे थे और मैचों को फिनिश कर रहे थे, चाहे उन्हें जब भी मौका दिया जाए। लेकिन इस सीजन ऐसा नहीं हो सका। यदि आप सफलतम टीमों को देखते हैं तो उनके पास पांचवें, छठे और सातवें नंबर पर कुछ अच्छे हिटर्स मौजूद हैं। हमारे साथ ऐसा नहीं हो सका।’ कार्तिक इस सीजन बहुत ही खराब फॉर्म में रहे। उन्होंने आईपीएल 2023 के 13 मैचों में 11.67 की औसत और 134.61 के स्ट्राइक रेट से 140 रन बनाए। इनमें एक भी अर्धशतक नहीं है। कार्तिक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 30 रन का रहा।
इसके अलावा महिपाल लोमरोर, अनुज रावत, माइकल ब्रेसवेल, हर्षल पटेल और वानिंदु हसरंगा समेत पूरा लोअर मिडिल आॅर्डर बुरी तरह फ्लॉप रहा। कई क्लोज मैचों में टीम कुछ रन से जीत से चूक गई। अगले सीजन टीम कुछ पावर-हीटर्स को खरीदने पर ध्यान दे सकती है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments