Saturday, July 27, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaवर्ल्ड कप में मेजबानी को लेकर गरमाई सियासत

वर्ल्ड कप में मेजबानी को लेकर गरमाई सियासत

Google News
Google News

- Advertisement -

नई दिल्ली। आईसीसी ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल के मुताबिक, वर्ल्ड कप का शुरूआती और फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के बीच जो मैच है, वो भी अहमदाबाद में ही खेला जाएगा। वर्ल्ड कप के शेड्यूल को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस और टीएमसी के अलावा अन्य कई विपक्षी दलों ने वर्ल्ड कप के शेड्यूल की आलोचना की है।


पांच अक्टूबर को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच मुकाबले से इस टूनार्मेंट की शुरूआत होगी। 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा। 19 नवंबर को फाइनल मैच होगा। ओपनिंग और फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा। इस बार मोहाली, इंदौर, तिरुवनंतपुरम और रांची में वर्ल्ड कप के मुकाबलों की मेजबानी नहीं मिली है। विश्व कप मैच हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता में खेले जाएंगे। इसको लेकर विवाद शुरू हो रहा है।


कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि तिरुवनंतपुरम स्पोर्ट्स हब है। भारत में इसे सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट स्टेडियम भी कहा जाता है, लेकिन तिरुवनंतपुरम स्टेडियम लिस्ट से गायब है। अहमदाबाद देश की नई क्रिकेट राजधानी बन रहा है, लेकिन क्या एक या दो मैच केरल को आवंटित नहीं किए जा सकते थे? तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने भी इसको लेकर तंज कसा है। टीएमसी नेता साकेत गोखले ने कहा कि बीसीसीआई सचिव और अमित शाह के बेटे जय शाह ने हमेशा ये सुनिश्चित किया कि गुजरात को बाकी राज्यों की तुलना में प्राथमिकता मिले।


उधर, इसको लेकर पंजाब के खेल मंत्री ने कहा कि क्रिकेट विश्वकप की मेजबानी से मोहाली को बाहर किया जाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। खेल मंत्री ने इसे राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने कहा कि पंजाब ने देश को महान खिलाड़ी दिए हैं। मोहाली स्टेडियम दुनिया के शीर्ष स्टेडियमों में से एक है। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार इस मुद्दे को बीसीसीआई के सामने उठाएगी।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

BJP Budget: भाजपा ने कहा, विकसित भारत बनाने में उपयोगी साबित होगा बजट

भारतीय जनता पार्टी (BJP Budget: ) ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा पेश केंद्रीय बजट विकसित भारत...

सुरक्षित स्कूल वाहन नीति लाने जा रही सरकार, स्कूलों पर कसेगा शिकंजा

बच्चा घर से सुरक्षित स्कूल जाए और स्कूल से घर आए, यह स्कूल प्रबंधन और बस चालक की जिम्मेदारी है। स्कूल...

Shrilanka Election: 21 सितंबर को श्रीलंका में होगा राष्ट्रपति पद का चुनाव

श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव(Shrilanka Election: ) आगामी 21 सितंबर को होंगे। निर्वाचन आय़ोग ने शुक्रवार को यह घोषणा की। इसी के साथ देश में...

Recent Comments