Tuesday, April 23, 2024
30.7 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaसैफ चैंपियनशिप में भारत के लगातार दूसरे मैच में बवाल

सैफ चैंपियनशिप में भारत के लगातार दूसरे मैच में बवाल

Google News
Google News

- Advertisement -

सैफ चैंपियनशिप 2023 में भारतीय टीम शानदार लय में नजर आ रही है। पहले मैच में पाकिस्तान को 4-0 से रौंदने के बाद भारत ने नेपाल को भी 2-0 से हराया है। लगातार दो जीत के साथ टीम इंडिया इस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। हालांकि, भारतीय टीम इस टूनार्मेंट में काफी विवादों में रही है। भारत ने सैफ चैंपियनशिप 2023 में अब तक दो मैच खेले हैं और दोनों मुकाबलों में भारतीय खिलाड़ी विपक्षी खिलाड़ियों से उलझते दिखे हैं।
भारत के पहले मैच में कोच स्टिमैक पाकिस्तानी खिलाड़ियों से भिड़ गए थे और उन पर एक मैच का बैन लगा। वहीं, दूसरे मैच में भारतीय खिलाड़ी नेपाल के खिलाड़ियों से उलझ गए। भारत और नेपाल के बीच मैच के 64वें मिनट में राहुल भेके और बिमल घरती मागर के बीच बहस हो गई। दोनों फुटबॉलर मैच में एक साथ गेंद पर हेडर के लिए गए और इसके बाद, भेके ने मागर पर हमला किया और उन्हें थोड़ा धक्का दिया। इस घटना पर दोनों तरफ से प्रतिक्रियाएं आईं क्योंकि सभी खिलाड़ी इस बहस में शामिल हो गए। अंत में रेफरी को हस्तक्षेप करना पड़ा और कुछ देर बाद स्थिति सुलझी और मैच दोबारा शुरू हुआ।


इस मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया और नेपाल को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी दगह पक्की कर ली। छेत्री (61वें मिनट) ने टूनार्मेंट का अपना चौथा गोल किया, इसके बाद महेश सिंह (70वें मिनट) ने गोल कर मेजबानी भारतीय टीम को लगातार दूसरी जीत दिलाई। छेत्री की हैट्रिक की मदद से भारत ने बुधवार को अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4-0 से हराया था।
छेत्री (139 मैचों में 91 गोल) पहले ही एशियाई खिलाड़ियों में ईरान के अली डेई (148 मैचों में 109 गोल) के बाद दूसरे सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं और दुनिया में सक्रिय खिलाड़ियों में तीसरे स्थान पर हैं। वह सक्रिय एशियाई खिलाड़ियों में गोल करने के मामले में सबसे आगे हैं।
ग्रुप ए में भारत और कुवैत ने दो मैच में दो जीत के साथ छह अंक हासिल किए हैं और दोनों टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। अपने आखिरी लीग मैच में दोनों टीमें 27 जून को आमने-सामने होंगी और इस ग्रुप का विजेता तय होगा। कुवैत ने पहले मैच में नेपाल को हराने के बाद दूसरे मैच में पाकिस्तान को 4-0 से हराया और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments