Friday, June 14, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaमहाराष्‍ट्र में हुआ महामंथन

महाराष्‍ट्र में हुआ महामंथन

Google News
Google News

- Advertisement -

विपक्षी गठबंधन इंडिया की मुंबई में दो दिवसीय बैठक खत्म हो गई। सत्‍तारुढ पार्टी बीजेपी को हटाने के लिए इस बैठक में एकजूटता का संकल्प लिया गया। सीट बंटवारे पर इसी महीने सहमति जुटाकर कर एका दिखाने की बात कही गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इंडिया की बैठक के बाद कहा की बीजेपी का कांग्रेस मुक्त भारत का आह्वान कभी पूरा नहीं होगा क्‍योंकि अंग्रेज़ भी अपने सुनहरे दिनों में पार्टी को खत्म करने में असफल रहे थे। राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे को तेलंगाना, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी दोहराएगी। गठबंधन की बैठक के बाद कांग्रेस युवराज राहुल गांधी ने कहा कि दो प्रमुख बातें हैं पहली बात ये है कि एक समन्वय समिति और इस संबंध में समिति के अंतर्गत समितियां होगी तो वहीं दूसरी तरफ हम सीट बंटवारे पर सभी चर्चाओं और निर्णय में तेजी लाएंगें और जल्दी से जल्दी पूरा करेंगे।

बैठक के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पटना से शुरू हुई इस बैठक के बाद यह सफर मुंबई पहुंचा है।वे चाहते हैं कि अब आगे का काम तेजी से हो, उन्होंने कहा कि हम लोगों ने तेजी से काम करने की शुरुआत भी कर दी है, कोई ठिकाना नहीं है चुनाव वक्त से पहले भी हो जाए इसलिए हम लोगों को भी सतर्क रहना पड़ेगा, इसके साथ ही नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार पर इतिहास बदलने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया और दावा किया कि विपक्षी गठबंधन किसी भी सूरत में ऐसा नहीं होने देगा तो वहीं राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का कहना है कि इस देश में विपक्षी दल एकजुट नहीं थे और इसी का फायदा नरेंद्र मोदी ने उठाया। देश को महंगाई और बेरोजगारी के तौर पर इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा। अब विपक्ष एकजुट है हम शुरू से ही यह लड़ाई लड़ते रहे हैं कि भाजपा हटाओ देश बचाओ। अल्पसंख्यक देश में खुद को सुरक्षित नहीं महसूस करते हैं, महंगाई चरम पर है, बेरोजगारी बढ़ रही है, हम लोगों ने संकल्प लिया है कि मोदी को हटाकर ही दम लेंगे।

आपको बता दें की समन्‍वय समिति ही गठबंधन की सर्वोच्च इकाई के तौर पर काम करेगी,इसमें कांग्रेसी नेता कैसी वेणुगोपाल, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, द्रुमक नेता टीआर बालू, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, शिवसेना यूबीटी के नेता संजय राउत, आम आदमी पार्टी सांसद राघव चड्ढा, भाकपा के डी राजा, नेकां के उमर अब्दुल्ला और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की महबूबा मुफ्ती शामिल है, इसमें अध्यक्ष लल्लन सिंह और सपा सांसद जावेद अली खान को भी शामिल किया गया है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments