Thursday, June 20, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeSPORTSCricketIPL 2024 : कमिंस को 20.5 करोड़ मिलने से क्यों सवाल उठा...

IPL 2024 : कमिंस को 20.5 करोड़ मिलने से क्यों सवाल उठा रहा यह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

Google News
Google News

- Advertisement -

Jason Gillespie on Pat Cummins:  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की नीलामी समाप्त हो चुकी है। इस बार ऑस्ट्रेलिया के दो तेज गेंदबाजों पर धनवर्षा हुई है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (pat cummins ipl team 2024) को 20.5 करोड़ में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा है। वहीं, मिचेल स्टार्क (mitchell starc) पर 24.75 करोड़ की बोली लगी है। इन दोनों खिलाड़ियों की बिक्री राशि पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी (jason Gillespie) ने अपना मत रखा है।

जेसन गिलेस्पी ने क्यों उठाए सवाल?

जेसन गिलेस्पी (jason Gillespie) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) नीलामी में पैट कमिंस को मिली राशि पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि कमिंस मुख्य रूप से टी20 क्रिकेट के गेंदबाज नहीं हैं। वहीं गिलेस्पी ने स्टार्क पर लगी बोली का समर्थन किया है। मंगलवार को दुबई में हुई आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बोली लगाने की होड़ के बाद कमिंस दूसरी सर्वश्रेष्ठ राशि में बिके थे।

टेस्ट गेंदबाज के तौर पर ज्यादा सफल हैं कमिंस

गिलेस्पी (jason Gillespie) ने ‘सेन रेडियो’ से कहा कि पैट कमिंस निश्चित रूप से बेहतरीन गेंदबाज हैं। बेहतरीन कप्तान भी हैं, जो हमने देखा है। लेकिन, मुझे नहीं लगता कि टी20 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रारूप है। मुझे लगता है कि वह एक टेस्ट गेंदबाज हैं। टेस्ट क्रिकेट उनकी कमाई का जरिया है।

कोलोकाता ने 2020 में कमिंस को दिया था 15.5 करोड़

ऐसा नहीं है कि कमिंस को आईपीएल नीलामी में पहली बार इतनी बड़ी राशि मिली है। 2020 चरण से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स ने उनकी सेवाएं लेने के लिए 15.5 करोड़ रुपये खर्च किए थे। कमिंस ने 50 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 55 विकेट चटकाए हैं।

कोलकाता ने स्टार्क को खरीदा

कमिंस के बिकने के कुछ देर बाद स्टार्क आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा। स्टार्क ने आईपीएल में महज दो सत्र खेले हैं, जिसमें उन्होंने 27 मैच में 34 विकेट झटके हैं। गिलेस्पी (jason Gillespie) ने कहा कि मुझे लगता है कि वह शानदार खिलाड़ी हैं। यह काफी बड़ी राशि है, हम सभी मानते हैं, लेकिन आईपीएल भी बहुत बड़ा टूर्नामेंट है। मैं मिच (स्टार्क) के लिए बहुत खुश हूं।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह दिखाता है कि टीम बायें हाथ की तेज गेंदबाजी और बायें हाथ की स्विंग गेंदबाजी को कितनी अहमियत देती हैं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

पाप का गुरु मन में बैठा लोभ है

प्राचीनकाल में किसी गांव में एक पंडित जी रहते थे। वह नियम धर्म के बहुत पक्के थे। किसी के हाथ का छुआ पानी तक नहीं पीते...

हरियाणा में सस्ती क्यों नहीं हो सकती एमबीबीएस की पढ़ाई?

हरियाणा सरकार ने विदेश से एमबीबीएस की डिग्री लेकर आए डॉक्टरों के लिए दो से तीन साल की इंटर्नशिप अनिवार्य कर दी है। प्रदेश...

किरण चौधरी ने क्यों छोड़ा हरियाणा कांग्रेस का साथ, क्या रहे अंदरूनी कारण?

हरियाणा की राजनीती में अपनी छाप छोड़ने वाले पूर्व मुख्यमंत्री बंसी लाल की पुत्रवधु किरण चौधरी ने हरियाणा कांग्रेस का साथ छोड़ अपना रास्ता...

Recent Comments