Tuesday, May 28, 2024
37.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTएकतरफा अंदाज में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को रौंदा

एकतरफा अंदाज में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को रौंदा

Google News
Google News

- Advertisement -

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को एकमात्र टेस्ट मैच में 546 रन से रौंद डाला है। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक को भी तितर-बितर कर दिया है। मेजबान टीम ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में रनों के लिहाज से तीसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। इसके साथ ही पिछले 90 साल में किसी भी टीम द्वारा दर्ज की गई यह सबसे बड़ी जीत भी है।
बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को एकमात्र टेस्ट में 546 रन से हराया। रनों के लिहाज से टेस्ट क्रिकेट में दर्ज की गई यह तीसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले, साल 1928 में इंग्लैंड ने आॅस्ट्रेलिया को 675 रन से हराया, तो 1934 में कंगारू टीम ने इंग्लैंड को 562 रन से रौंदा था। यानी बांग्लादेश ने पिछले 90 साल में टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत का स्वाद चखा है।


बांग्लादेश से जीत के लिए मिले 662 रन के लक्ष्य के जवाब में अफगानिस्तान की टीम दूसरी पारी में महज 115 रन बनाकर आॅलआउट हो गई। पहली इनिंग की तरह ही दूसरी पारी में भी अफगानिस्तान का कोई भी बल्लेबाज टिककर मेजबान गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। दूसरी इनिंग में टीम की ओर से सर्वाधिक 30 रन रहमत शाह के बल्ले से निकले। गेंदबाजी में तस्कीन अहमद ने चार विकेट अपने नाम किए, जबकि शोरिफुल इस्लाम ने तीन विकेट झटके।
बांग्लादेश के बल्लेबाजों का दोनों ही पारियों में बोलबाला रहा। पहली इनिंग में टीम ने नजमुल हुसैन शान्तो की 146 रन की शानदार पारी के बूते 382 रन बोर्ड पर लगाए। शान्तो के अलावा हसन जॉय ने 76 रन का योगदान दिया। वहीं, मुशफिकुर रहीम ने 47, तो मेहंदी हसन मिराज ने 48 रन बनाए। दूसरी इनिंग में भी शान्तो के बल्ले से शतकीय पारी निकली और उन्होंने 124 रन जड़े। वहीं, मोमिनुल हक ने भी 121 रन जड़े, तो जाकीर हसन ने 71 और लिटन दास ने नाबाद 66 रन बनाए। दूसरी इनिंग में बांग्लादेश ने 4 विकेट खोकर 425 रन बनाने के बाद अपनी पारी घोषित की और अफगानिस्तान के समाने 662 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments