Monday, May 27, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTकैरम बॉल के अभ्यास में जुटे आॅस्ट्रेलियाई स्पिनर मर्फी

कैरम बॉल के अभ्यास में जुटे आॅस्ट्रेलियाई स्पिनर मर्फी

Google News
Google News

- Advertisement -

भारत और आॅस्ट्रेलिया में सिर्फ डब्ल्यूटीसी जीतने की जंग नहीं है, बल्कि उनके खिलाड़ियों में खुद को सर्वश्रेष्ठ साबित करने की भी जंग है। यही वजह है कि आॅस्ट्रेलिया के युवा आॅफ स्पिनर टॉड मर्फी अगले सप्ताह होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और एशेज श्रृंखला से पहले अपनी गेंदबाजी में भारतीय दिग्गज रविचंद्रन अश्विन की तरह कैरम बॉल की विविधता जोड़ने के अभ्यास में जुटे हैं।


मर्फी आॅस्ट्रेलियाई टीम के भारत के पिछले दौरे पर गये थे जहां चार टेस्ट की श्रृंखला में उन्होंने 25.51 की औसत से 14 विकेट चटकाए थे। इस दौरान उन्होंने अश्विन की गेंदबाजी को करीब से देखा था। इस 22 साल के गेंदबाज ने कहा, मैं अभी उस (कैरम बॉल) पर काम कर रहा हूं लेकिन अश्विन की तरह इसे करने से अभी काफी दूर हूं।
उन्होंने कहा, यह सुनने में आसान लगता है लेकिन करने में काफी मुश्किल है। आप में इसे सफलता से करने का आत्मविश्वास होना चाहिये। मुझे ऐसा करने में खुशी होगी। उन्होंने कहा, अगर आपकी गेंदबाजी में गेंद को सामान्य से दूसरी ओर घुमाने की विविधता है तो इससे बल्लेबाज को अलग तरह की चुनौती मिलती है। मर्फी ने हालांकि कहा कि उनका ज्यादा ध्यान अपनी नियमित गेंदबाजी पर होगा। उन्होंने कहा, आप हमेशा अपनी तरकश में चीजों को जोड़ना या जोड़ने के तरीकों की तलाश में रहते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी मौलिक चीजें सही हो।


दूसरी ओर, मैथ्यू हेडन ने प्लेइंग इलेवन को लेकर कहा कि मैच के आगे बढ़ने के साथ स्पिनरों की भूमिका अहम होगी ऐसे में भारत को रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा दोनों स्पिनरों के साथ मैदान पर उतरना चाहिये। हेडन ने कहा, ह्यभारतीय टीम के लिए दो स्पिनरों के साथ मैदान में उतरना कारगर रहा है। हमें पता है कि आॅस्ट्रेलियाई टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी। टीम में नाथन लियोन इकलौते स्पिनर होंगे और ग्रीन हरफनमौला की भूमिका निभाएंगे।’ हेडन ने भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की तारीफ करते हुए कहा कि क्रिकेट में अगले 15 साल में आप इस खिलाड़ी का काफी नाम सुनेंगे।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments