Saturday, July 27, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTसिकंदर रजा ने जिम्बाब्वे को दिलाई रोमांचक जीत

सिकंदर रजा ने जिम्बाब्वे को दिलाई रोमांचक जीत

Google News
Google News

- Advertisement -

जिम्बाब्वे ने मौजूदा वनडे विश्व कप 2023 क्वालीफायर में एक और शानदार प्रदर्शन किया। उसने शनिवार (24 जून) को दो बार की विश्व विजेता टीम वेस्टइंडीज को 35 रन से हरा दिया। 269 रन का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 233 रन पर सिमट गई। जिम्बाब्वे के लिए इस मैच में अनुभवी आॅलराउंडर सिकंदर रजा ने शानदार प्रदर्शन किया।
सिकंदर रजा ने पहले बल्लेबाजी में शानदार 68 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में कमाल करते हुए दो विकेट अपने नाम कर लिए। सिकंदर को प्लेयर आॅफ द मैच चुना गया। वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जिम्बाब्वे की पूरी टीम 49.5 ओवर में 268 रन पर सिमट गई। उसके लिए दो खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाया।


जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा ने 58 गेंद पर सबसे ज्यादा 68 रन की पारी खेली। उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए। रयान बर्ल ने 57 गेंद पर 50 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। कप्तान क्रेग इर्विन 47, जॉयलॉर्ड गम्बी 26 और सीन सीन विलियम्स 23 रन बनाकर आउट हुए। वेस्टइंडीज के लिए कीमो पॉल ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। अल्जारी जोसेफ और अकील हुसैन को दो-दो सफलता मिली। कायेल मेयर्स और रोस्टन चेज ने अपने नाम एक-एक विकेट किया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने मजबूत शुरूआत की। ब्रैंडन किंग और कायेल मेयर्स ने 6.3 ओवर में 43 रन की साझेदारी की। किंग 12 गेंद पर 20 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद जॉनसन चार्ल्स एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दो विकेट गिरने के बाद मेयर्स और कप्तान शाई होप ने पारी को संभाला। मेयर्स ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए. होप 30 रन बनाकर आउट हुए।
निकोलस पूरन ने 34 और रोस्टन चेज ने 44 रन की पारी खेली, लेकिन दोनों मैच को समाप्त नहीं कर पाए। नियमित अंतराल पर विकेट गिरने के कारण वेस्टइंडीज को हार का सामना करना पड़ा। जिम्बाब्वे के लिए तेंदई चतारा ने तीन विकेट लिए। मुजरबानी, एनगरवा और सिकंदर रजा को दो-दो सफलता मिली।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

“आयुष्मान आरोग्य मन्दिर गहलब में बुजुर्ग रोगियों के लिए स्वास्थ्य कैम्प का आयोजन किया गया”

पलवल : आयुष्मान आरोग्य मन्दिर गहलब में आज वरिष्ठ नागरिकों को स्वस्थ जीवन बिताने ओर निरोगी रहने के लिए निःशुल्क जांच शिविर का आयोजन...

Train Accident: आज दो राज्यों में ट्रेन हादसा, पढ़िए

Train Accident: छत्तीसगढ़ में पेड़ से टकराई ट्रेन छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में एक यात्री ट्रेन (Train Accident: ) शुक्रवार तड़के पटरी पर गिरे पेड़...

Haryana BJP: मोहनलाल बड़ौली ने कहा, हरियाणा में तीसरी बार भी बनेगी डबल इंजन की सरकार

भारतरीय जनता पार्टी (BJP) की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष एवं राई से विधायक मोहनलाल बड़ौली ने दावा(Haryana BJP: ) किया कि प्रदेश में तीसरी बार...

Recent Comments