Friday, June 14, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaअधीर रंजन चौधरी ने संसद में उठाए सवाल, POK के मुद्दे पर...

अधीर रंजन चौधरी ने संसद में उठाए सवाल, POK के मुद्दे पर सरकार को घेरा

Google News
Google News

- Advertisement -

संसद का बजट सत्र चल रहा है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर सभी सांसद एक-एक कर अपने विचार रख रहे हैं। इस दौरान लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी अपने विचार रखे और भारत के पड़ोसी देशों और चीन-पाकिस्तान को लेकर सरकार को घेरा। वहीं उन्होंने भूटान और चीन के साथ बढ़ते रिश्तों पर सवाल उठाए।

Adhir Ranjan Chaudhary

POK के मुद्दे पर अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वहां से एक सेब ही ले आइए, आपकी हिम्मत नहीं है। उन्होंने एक तरफ चीन और दूसरी तरफ पाकिस्तान को दुश्मन बताया, जो कथित तौर पर भारत के खिलाफ साजिश रचते हैं। अधीर रंजन चौधरी ने संसद में लद्दाख और मालदीव का मुद्दा भी उठाया और कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में सुरक्षा चिंताओं का कोई जिक्र नहीं था। लद्दाख में हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं। मालदीव में क्या हो रहा है?”

Adhir Ranjan Chaudhary

कांग्रेस सांसद ने बालाकोट एयर स्ट्राइक पर उठाए सवाल

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बालाकोट एयरस्ट्राइक पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि जब आपने स्ट्राइक किया तो पूरे देश को लगा कि हमारा देश बदला ले रहा है लेकिन उसके बाद कुछ पता नहीं चला। इसके अलावा हमारा ही एक मिग-21 विमान को वहां क्रैश होते देखा गया और एक हेलीकॉप्टर को तबाह होते देखा। बालाकोट में वास्तव में क्या हुआ कुछ नहीं चला। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय एजेंसी का हवाला देते हुए कहा कि हर कोई कहता है कि सभी कहते हैं कि बालाकोट में कोई स्ट्राइक नहीं हुई थी। उन्होंने कुछ एजेंसियों के नाम भी बताए।

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने संसद में ली विपक्ष की चुटकी, कहा- “अगले चुनाव में…”

अल्पसंख्यकों में डर पैदा किया!

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ”स्वामी विवेकानन्द ने दुनिया के लोगों से गर्व से कहा था- मुझे उस धर्म से होने पर गर्व है जिसने दुनिया को सार्वभौमिक स्वीकृति और सहिष्णुता की शिक्षा दी है। मुझे उस देश से होने पर गर्व है, जिसने सभी उत्पीड़ित धार्मिक व्यक्तियों और शरणार्थियों को आश्रय दिया है। यह वह देश है जो हमें विरासत में मिला है। अब, स्थिति खराब हो गई है यह इतनी तेजी से बदल रही है कि इसने हमारे देश की अल्पसंख्यक आबादी के बीच आशंकाएं और डर पैदा कर दिया है।”

अधीर रंजन चौधरी के जवाब में रक्षा मंत्री ने क्या कहा?

अधीर रंजन चौधरी के आरोपों का रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी जवाब दिया। रक्षा मंत्री ने चौधरी के बयान से असहमति जताई और कहा, ‘चीन के संबंध में अधीरंजन चौधरी ने जो कहा है मैं उस संबंध में पूरी तरीके से असहमत हूं।’  राजनाथ सिंह ने कहा, “मैं सदन को आश्वस्त करना चाहता हूं कि भारत अब कमजोर भारत नहीं है। अगर कोई भारत की तरफ आंख उठाकर देखेगा तो उसे करारा जवाब दिया जाएगा। अनावश्यक अपने देश को बदनाम नहीं किया जाना चाहिए।”

खबरों के लिए जुड़े रहें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments