Thursday, July 25, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaAAP सांसद संजय सिंह के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वारंट...

AAP सांसद संजय सिंह के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वारंट या जमानती, क्या है सच्चाई?

Google News
Google News

- Advertisement -

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay singh) को लेकर तमाम तरह की ख़बरें सामने आ रही है कि एक पुराने मामले में उनके खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया गया है लेकिन संजय सिंह ने इस तरह की बातों से साफ़ इंकार किया है और ट्ववीट कर इसकी जानकारी दी है।


चुनाव आचार संहिता से जुड़े एक केस में संजय सिंह (Sanjay singh) के खिलाफ अदालत ने जमानती वारंट जारी किया है। यह वारंट एमपीएमएलए कोर्ट ने जारी किया है। कोर्ट की ओर से जारी इस जमानती वारंट में संजय सिंह को 29 जून को कोर्ट मे सामने हाजिर होने को कहा गया है। जानकारी के अनुसार आरोप है कि सांसद ने बिना अनुमति चुनावी जनसभा की थी जिसकी वजह से विशेष लोक अभियोजक वैभव पांडेय ने 13 अप्रैल 2021 को थानाध्यक्ष प्रवीन कुमार सिंह ने FIR लिखाई थी। जिसके अनुसार संजय सिंह के खिलाफ कार्यवाही की गई है।

क्या है पूरा मामला

यह मामला बंधुआकलां थाने से जुड़ा है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान विशेष पब्लिक प्रॉसीक्यूटर वैभव पांडेय ने बताया कि ये बात साल 2021 की है जब संजय सिंह सुल्तानपुर जिले के हसनपुर गांव में आम आदमी पार्टी की जिला पंचायत सदस्य पद की प्रत्याशी सलमा बेगम के पक्ष में प्रचार कर रहे थे। उस दौरान संजय स‍िंह ने जिला पंचायत चुनाव में बिना इजाजत के पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करते हुए जनसभा सभा की थी। इसी वजह से विशेष लोक अभियोजक वैभव पांडेय के मुताबिक 13 अप्रैल 2021 को थानाध्यक्ष प्रवीन कुमार सिंह ने सांसद के खिलाफ FIR लिखवाई थी। जिसके बाद संजय सिंह को कई बार नोटिस जारी किया लेकिन फिर भी वो अदालत में पेश नहीं हुए थे।

इस पुरे मामले में पुलिस ने संजय सिंह, मकसूद अंसारी, सलीम अंसारी जगदीश यादव, मकसूद, सुकई, धर्मराज, जीशान, सहबान, सिकंदर, जलील व अजय को आरोपी बनाकर आरोप पत्र न्यायालय भेजा। अन्य आरोपितों ने जमानत करवा ली है लेकिन सांसद संजय सिंह न्यायलय में उपस्थित नहीं हुए जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें पेश करने का आदेश दिया है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

हरियाणा सरकार की घोषणा से युवाओं में जगी नौकरी की उम्मीद

जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, हरियाणा की सैनी सरकार नित नई घोषणाएं करती जा रही है। उसका सबसे ज्यादा जोर युवाओं को...

सोशल मीडिया पर ज्यादा समय बिताना बना सकता है बीमार

सोशल मीडिया पर कितनी देर तक स्क्रॉलिंग करते हैं और किस तरह की खबरें स्क्रॉल करते हैं? यह सवाल हर आदमी को अपने आप...

बेटे पर ध्यान देते तो वह क्यों बिगड़ता?

तमिल के प्रख्यात कवि और संत तिरुवल्लुवर ने तमिल साहित्य को समृद्ध करने में बहुत योगदान दिया। संत तिरुवल्लुवर ने लोगों को इस बात की...

Recent Comments