Friday, June 14, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTPakistan Hockey: कीवियों से हार के लिए किसे कोस रहे पाक कोच?

Pakistan Hockey: कीवियों से हार के लिए किसे कोस रहे पाक कोच?

Google News
Google News

- Advertisement -

Pakistan Hockey: FIH ओलंपिक क्वालीफायर में पाकिस्तान की हार पर टीम के मुख्य कोच भड़के हुए हैं। हालांकि, हार की जिम्मेदारी खुद पर लेने की जगह, उन्होने अंपायर को ही हार के लिए जिम्मेदार बता दिया है। पाक हॉकी टीम के मुख्य कोच शहनाज शेख ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के लिए ‘पक्षपातपूर्ण’ और ‘खराब’ अंपायरिंग को जिम्मेदार ठहराया है। इस हार से पाक टीम की पेरिस खेलों में जगह बनाने की उम्मीद खत्म हो गई।

ओलंपियन शहनाज ने स्वदेश लौटने पर दावा किया कि पाकिस्तान खराब अंपायरिंग के कारण न्यूजीलैंड से 2-3 से हार गया। उन्होंने कहा कि अगर खराब अंपायरिंग नहीं होती तो हम मैच जीतने की स्थिति में थे। ओमान में एफआईएच ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जर्मनी से 0-4 से हारने के बाद पाकिस्तान (Pakistan Hockey) को तीसरे स्थान के क्लासीफिकेशन मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी शिकस्त झेलनी पड़ी। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराकर पेरिस ओलंपिक खेलों में जगह बनाई।

चैंपियंस ट्रॉफी 2014 फाइनल से पहले सीनियर टीम को कोचिग दे चुके शहनाज ने कहा कि टीवी अंपायर और मैदानी अंपायर ने कई बार गलतियां कीं। उन्होंने न्यूजीलैंड को दूसरे क्वार्टर में बराबरी हासिल करने का मौका दिया और जब हमने अंपायर से रेफरल मांगा तो उन्होंने कहा कि गोल होने के समय उस निश्चित स्थान पर कोई कैमरा नहीं था इसलिए टीवी अंपायर के पास जाने का कोई मतलब नहीं है।

शहनाज ने कहा कि वह विरोध करने और रेफरल मांगने के लिए तकनीकी निदेशक के पास भी गए, लेकिन पता चला कि वह न्यूजीलैंड से है। उन्होंने सवाल किया कि आप किसी ऐसे देश से निदेशक को कैसे नियुक्त कर सकते हैं जो मैच में शामिल है।

शहनाज ने इस बात पर भी अफसोस जताया कि मैच में कई बार अंपायरों ने गलतियां कीं और इसका खामियाजा पाकिस्तान टीम (Pakistan Hockey) को भुगतना पड़ा। टीम के लगातार तीसरी बार ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहने से पाकिस्तान का पूरा हॉकी समुदाय निराश और हताश है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments