Sunday, May 19, 2024
33.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAकर्मचारी और आम जनता के बुनियादी मुद्दों को लेकर राजनीतिक दल मौन:...

कर्मचारी और आम जनता के बुनियादी मुद्दों को लेकर राजनीतिक दल मौन: -जिला प्रधान राजेश शर्मा

Google News
Google News

- Advertisement -

जिला प्रधान राजेश कुमार की अध्यक्षता में पलवल में कर्मचारी संघ हरियाणा की बैठक सम्पन्न हुई। जिसका मंच संचालन हरकेश सौरोत ने किया। कन्वेंशन को सम्बोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा राज्य प्रधान धर्मवीर फोगाट, राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश शास्त्री, राज्य महासचिव पी•डब्ल्यू•डी• मैकेनिकल वर्कर यूनियन जरनैल सिंह, हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के महासचिव प्रभु सिंह, AHPC वर्कर यूनियन के राज्य उपप्रधान जितेन्द्र सिंह तेवतिया, मैकेनिकल वर्कर्स यूनियन उपप्रधान राकेश तंवर ने कहा कि पिछले 10 सालों में सरकार ने कर्मचारी हित में कोई नीति नहीं बनाई बल्कि कर्मचारियों के मुद्दों पर विचार तक नहीं किया।

कर्मचारी बैठक

केन्द्र सरकार ने कर्मचारियों के कोरोना काल में 18 महीने के महंगाई भत्ता तक डकार गई है। आठवें वेतन आयोग को गठित करने से भी मना कर दिया है । बेरोजगारों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है । विभागों को निजीकरण के नाम पर सिकोड़ा जा रहा है। निजीकरण की नीतियों के तहत सभी कार्य को निजी हाथों में सौंपा जा रहा है।

यह भी पढ़ें : नमक की कीमत जरूर अदा कर देना

सरकार के संकल्प पत्र से कच्चे कर्मचारियों को पक्का करवाने, पुरानी पेंशन बहाली, नई भर्ती प्रक्रिया आदि नदारद है । जिससे कर्मचारियों में काफी रोष है। कर्मचारी मुद्दों पर प्रतिनिधियों द्वारा चुप रहना भी काफी खतरनाक है । बीजेपी नेता चुनाव में सरेआम स्टेज से कर्मचारियों को धमका रहे हैं जो सीधा सीधा तानाशाही व लोकतंत्र की मर्यादा का हनन भी है। कर्मचारी वोटर भी है। कर्मचारियों को भी अपने प्रदेश का हिस्सा मानते हुए उनके मुद्दों को ध्यान देना चाहिए।

कर्मचारी बैठक

कर्मचारी अपने मुद्दों को लेकर सभी राजनीतिक दलों के पास व विधायकों को ज्ञापन भी दिए जा रहे हैं। लेकिन किसी भी दल ने गम्भीरता से नहीं लिया। शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली पानी, रोड़, रोडवेज को निजी हाथों में सौंप कर जन महकमों समाप्त कर रही है। आम जनता महंगाई से त्रस्त है। सरकार लगातार आवाम के बुनियादी मुद्दों से ध्यान हटाकर वोट हासिल करने का प्रयास कर रही है। जन प्रतिनिधियों को स्पष्ट करना होगा कि खाली पद भरेंगे या नहीं, कच्चे कर्मचारी नियमित होंगे या नहीं,पैंशन बहाल होगी या नहीं, सभी को अनिवार्य निःशुल्क शिक्षा मिलेगी या नहीं, बिजली बिल रद्द होगा नहीं, महंगाई पर क्या करेंगे, बेरोजगारी, किसानी, मजदूरों के लिए आपकी नीति क्या होगी? इन मुद्दों को स्पष्ट करना होगा, वरना जनता, मजदूर, कर्मचारी इन मुद्दों को संबोधित करेंगे।

कर्मचारी बैठक

जिला प्रधान राजेश शर्मा ने कहा कि जिलें के सभी ब्लॉकों व विभागों में कर्मचारियों के मुद्दों को लेकर कन्वेंशन की जाएगी। कन्वेंशन में बिजली,पब्लिक हेल्थ, सिचाई, पी डब्लूय डी, नगर परिषद, स्वास्थ्य विभाग, CPLO, पशुपालन विभाग, पंचायतीराज विभाग, हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ, हरियाणा रोडवेज, हरियाणा मिनिस्टर एशोसियेशन, हूड्डा विभाग, के पदाधिकारी शामिल हुए व विचार रखे।

लेटेस्ट खबरों के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments