Friday, May 24, 2024
32.9 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAहरियाणा में बीजेपी को झटका, चार निर्दलीय विधायक कांग्रेस को देंगे समर्थन

हरियाणा में बीजेपी को झटका, चार निर्दलीय विधायक कांग्रेस को देंगे समर्थन

Google News
Google News

- Advertisement -

लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Election 2024) का माहौल दिन-बा-दिन रोचक होता जा रहा है। इस बार हरियाणा में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) की काटें की टक्कर होने वाली है हालांकि, चुनावों में मतदान के लिए कुछ ही हफ्ते बचे हैं। ऐसे में सभी दलों के नेता चुनाव प्रचार में पूरा जोर लगा रहे है। इस बीच हरियाणा (Haryana)में बीजेपी (BJP) को बड़ा झटका लगता नज़र आ रहा है।

चुनावों में जीत उसी को हासिल होती है जिसके पास समर्थन की ताकत हो। पुरे देश में कांग्रेस (Congress) में शामिल कई लोग पार्टी का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल हो रहे है लेकिन हरियाणा में हालात विपरीत है। यहां नायब सैनी सरकार को समर्थन देने वाले चार निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी (BJP) में शामिल होने का मन बना लिया है जोकि कभी खुद बीजेपी का हिस्सा थे। लोकसभा चुनावों में चार निर्दलीय विधायक हरियाणा कांग्रेस को समर्थन दे रहे है। ऐसे में सबसे दिलचस्प बात ये है कि जब बीजेपी (BJP) का जजपा (JJP) से गठबंधन टुटा था तब चार निर्दलीय विधायकों (Independent Candidate) ने बीजेपी की सरकार बनाने में मदद की थी, लेकिन बीजेपी ने अपने मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान किसी भी निर्दलीय विधायक को जगह नहीं थी। जिससे नाराज होकर अब उन्होंने कांग्रेस को समर्थन देने की ठान ली है।

यह भी पढ़ें : यह देश रहना चाहिए, देश का लोकतंत्र रहना चाहिए

कौन-है हरियाणा के वह चार निर्दलीय विधायक

1 – पुंडरी से विधायक रणधीर गोलन
2 – नीलोखेड़ी से धर्मपाल गोंदर
3 – बादशाहपुर से राकेश दौलताबाद
4 – चरखी दादरी से विधायक सोमवीर सांगवान

ये चार निर्दलीय विधायक (Independent Candidate) कांग्रेस (Congress) को अपना समर्थन देंगे। इसके लिए शाम 4 बजे रोहतक में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष उदयभान प्रेस वार्ता कर जानकारी देंगे।

लेटेस्ट खबरों के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

मेनका गांधी के लिए आसान नहीं है सुल्तानपुर की डगर

पिछले साल 23 सितंबर को सुल्तानपुर में जमीन विवाद को लेकर हुई डॉ. घनश्याम तिवारी की हत्या का खामियाजा भाजपा उम्मीदवार मेनका गांधी को...

वफादार और कर्मठ नेताओं के हक पर डाका डालते दलबदलू नेता

चुनाव...चुनाव...चुनाव। जहां भी चार आदमी जुटते हैं, वहीं चुनाव पर चर्चा शुरू हो जाती है। आफिसों में, चाय के ठेलों पर, घरों में यानी...

संत दादू दयाल से प्रभावित हुआ अकबर

संत दादू दयाल का जन्म गुजरात के अहमदाबाद में सन 1544 को हुआ था। संत दादू दयाल बचपन से ही काफी दयालु किस्म के थे। यही...

Recent Comments