Tuesday, April 23, 2024
35.7 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTPM Modi के काफिले में चलती है ये हाइटेक गाड़ियां, बाल भी...

PM Modi के काफिले में चलती है ये हाइटेक गाड़ियां, बाल भी बांका नहीं कर सकता दुश्मन

Google News
Google News

- Advertisement -

PM Narendra Modi Car: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के लाइफस्टाइल से जुड़ी हर बात सबसे अलग होती है लोग उनके डाइट प्लान और डेली रूटीन को बेहद पसंद करते है ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि पीएम मोदी जिन कारों (Car) में सफर करते हैं, उनकी क्या खासियत है और वह दूसरी कारों से कैसे अलग है,तो चलिए जानते है पीएम मोदी (PM Modi) के काफिले में कौन-कौन सी कार शामिल होती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

जिस व्यक्ति का नाम चारों ओर गूंजता है उसके दुश्मन भी हर जगह मौजूद होते है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी ऐसे ही व्यक्ति है। देश-दुनिया में मोदी का नाम सबसे ऊपर आता है। ऐसे में उनकी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाते है। आपने अक्सर देखा होगा जब भी प्रधानमंत्री कहीं जाते है उनके काफिले में कई गाड़ियां नजर आती हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि पीएम मोदी (PM Modi) की कार किस प्रकार सुरक्षा से लैस होती है। लोग अक्सर ये जानने के लिए उत्सुक रहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) किस जिस कार से सफर करते है वह दूसरी कार से कैसे अलग है और उनमें सुरक्षा या मुश्किल वक़्त से निपटने के लिए कौन-से सेफ्टी फीचर्स दिए जाते है। तो चलिए जानते है –

यह भी पढ़ें : Flipkart : iPhone 14 पर मिल रही 23,900 रुपए की छूट, आज के बाद फिर नहीं मिलेगा ऐसा मौका

रेंज रोवर (Range Rover) गाड़ी

आपने कभी ध्यान दिया हो तो पीएम मोदी अक्सर Range Rover Sentinel से ज्यादा सफर करते है ये कार प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की सुरक्षा को देखते हुए बिल्कुल फिट बैठती है ये गाड़ी दुनिया की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। ये कार हैंडगन शॉट्स तक झेल सकती है अगर कोई दुश्मन इस कार (Car) पर विस्फोटक का इस्तेमाल करेगा तो उसका भी कोई असर नहीं होगा। ये कार नामचीन हथियारों के वार को भी आसानी से झेल सकती है। इस रेंज रोवर (Range Rover) की स्पीड की बात करें तो यह 10 सेकंड में ही 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है और 193 किलोमीटर प्रति घंटा तक का सफर कर सकती है।

रेंज रोवर गाड़ी

मर्सिडीज बेंज

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की गाड़ियों के काफिले में मर्सिडीज मेबैक S650 सेडान (Mercedes Maybach S650 Sedan) भी शामिल है। ये कार 10 लेवल प्रोटेक्शन के साथ लेटेस्ट फेसलिफ्टेड डिज़ाइन की गई है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस कार के आस-पास एसपीजी कमांडो भी हमेशा तैनात रहता हैं। वहीं सबसे खास बात ये है कि प्रधानमंत्री (PM Modi) की कार के टायर कभी पंचर नहीं होते और अगर किसी वजह से हो भी जाएं, तब भी कार को घंटों तक बिना किसी रुकावट के चलाया जा सकता है। बाजार में इस मर्सिडीज मेबैक S650 की एक्स शोरूम कीमत 2.79 करोड़ रुपये है लेकिन गाड़ी में अत्याधुनिक सुविधाओं के जुड़ने के बाद पीएम की कार की कीमत 10 करोड़ रुपये है।

मर्सिडीज बेंज

लेटेस्ट खबरों के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments