Tuesday, April 23, 2024
35.7 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTदेखिए भाजपा की पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश, दिल्ली और गुजरात से...

देखिए भाजपा की पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश, दिल्ली और गुजरात से कौन- कौन है शामिल

Google News
Google News

- Advertisement -

आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर भाजपा (BJP) ने पूरी तैयारी कर ली है बीते गुरुवार भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) सहित भाजपा के कई बड़े नेता मौजूद रहे। इस बीच भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट तैयार कर ली गई है आइए जानते है इस लिस्ट में कौन-कौन शामिल है।

प्रधानमंत्री मोदी

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के मैदान में अपने दावेदार उतारने के लिए गुरुवार को पार्टी के सभी नेताओं ने एक साथ बैठक की। जिसके बाद अब बीजेपी (BJP) के उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार हो चुकी है जो अब कभी भी सार्वजानिक की जा सकती है। इस लिस्ट में पीएम मोदी, अमित शाह, स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता शामिल है साथ ही इसमें उन सीटों के उम्मीदवारों पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा जहाँ भाजपा (BJP) को वोट कटने का डर है। माना जा रहा है कि अप्रैल और मई के महीने में आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) हो सकते है ऐसे में भाजपा (BJP) चुनावों को लेकर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जल्द ही जारी कर देगी ताकि चुनाव प्रचार के लिए कम से कम 50 दिनों का वक़्त मिल सके।

बीजेपी

यह भी पढ़ें : PM Modi के काफिले में चलती है ये हाइटेक गाड़ियां, बाल भी बांका नहीं कर सकता दुश्मन

कौन कहाँ से लड़ेगा चुनाव

जानकारी के मुताबिक बैठक में कई नेताओं की सीट पर विचार-विमर्श किया गया। पार्टी के बड़े नेताओं ने ये तय किया कि कौन किस सीट से खड़ा होगा। इस बीच माना जा रहा है कि झारखण्ड में अन्नपूर्णा देवी, अर्जुन मुंडा, निशिकांत दुबे और सुनील कुमार उम्मीदवार हो सकते है इसके अलावा उत्तराखण्ड से अजय टम्टा, राज्यलक्ष्मी शाह को टिहरी गढ़वाल और नैनीताल सीट से अजय भट्ट को टिकट मिल सकती है। वहीं मध्यप्रदेश से शिवराज सिंह चौहान, वीडी शर्मा खजुराहो और ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना-शिवपुरी सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते है।

पीएम मोदी, अमित शाह

उत्तर प्रदेश से कौन आएगा सामने

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजनीती सबसे दिलचप्स विषयों में से एक है लोकसभा चुनाव की बात करें तो लखनऊ में राजनाथ सिंह फिर से नज़र आ सकते है। गोरखपुर से रवि किशन, लखीमपुर खीरी से अजय मिश्रा टेनी और बस्ती से हरीश द्विवेदी, फतेहपुर सिकरी से राजकुमार चाहर, मुज्जफरनगर से संजीव बालियान और कन्नौज से सुब्रत पाठक को एक बार फिर से मौका मिल सकता है। उत्तर प्रदेश की लगभग सभी सीटों पर भाजपा (BJP) ने अपने उम्मीदवार फाइनल कर लिए है।

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

दिल्ली (Delhi) की बात करें तो मनोज तिवारी नार्थ ईस्ट सीट पर फिर से नज़र आ सकते है। इसके अलावा दिल्ली की 4 ऐसी सीट है जहाँ से नए कैंडिडेट उतारे जा सकते है जिनका अभी खुलासा नहीं हुआ है।

भाजपा

हरियाणा

भाजपा (BJP) आलाकमान की बैठक के दौरान हरियाणा (Haryana) की सीटों पर भी विचार किया गया इसमें गुरुग्राम सीट से राव इंद्रजीत उम्मीदवारी पेश कर सकते है इसके अलावा सिरसा से सुनीता दुग्गल, भिवानी से धर्मवीर सिंह, फरीदाबाद से कृष्णपाल गुज्जर को फिर से मौका मिलेगा। इससे साफ़ है कि भाजपा ने गुजरात, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की ज्यादातर सीटों पर अपने उम्मीदवार तय कर लिए है।

लेटेस्ट खबरों के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments