Tuesday, May 28, 2024
37.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaक्यों रद्द किया गया खजुराहो की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन?

क्यों रद्द किया गया खजुराहो की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन?

Google News
Google News

- Advertisement -

Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में राजनीती में अचानक सियासी हवाएं गर्म हो गयी है। जिससे इंडिया गठबंधन (India Alliance) को बड़ा झटका लगा है। लेकिन आखिर प्रत्याशी का नामांकन रद्द क्यों किया गया आइए जानते है –

Meera yadav



मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की खजुराहो लोकसभा सीट (Khajuraho Lok Sabha seat) से इंडिया गठबंधन की उम्मीदवार मीरा यादव (Meera yadav) का बड़ा झटका लगा है। मीरा यादव के लोकसभा प्रत्याशी के रूप में भरे गए फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया गया है। यह सीट कांग्रेस (Congress) ने गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को दी गयी थी जिसकी वजह से मीरा यादव के रिजेक्शन से यहां कांग्रेस और सपा दोनों पार्टी को झटका लगा है। इस सीट से बीजेपी ने एमपी बीजेपी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। वीडी शर्मा 2019 में भी इसी सीट से चुनाव जीते थे। बताया जा रहा है कि नामांकन फॉर्म पर हस्ताक्षर नहीं करने और पुरानी नामावली के चलते पन्ना जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ने मीरा यादव का नामांकन निरस्त कर दिया। मीरा यादव के हटने के बाद से अब खजुराहो में सिर्फ बीजेपी प्रत्याशी वीडी शर्मा ही अकेले रह गए।

Meera yadav Bd Sharma

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी ने खत्म किया बिचौलियों का राज: प्रमोद सावंत

कौन है मीरा यादव

मीरा यादव (Meera Yadav) राजनीती में कोई चेहरा नहीं है वह इससे पहले पूर्व विधायक रह चुकी हैं, जबकि उनके पति दीपनारायण यादव तीन बार विधायक रहे हैं। जब नामांकन की जांच पड़ताल हुई तो हस्ताक्षर नहीं होने की वजह से मीरा दीपक यादव (Meera Deepak yadav) का पर्चा निरस्त कर दिया गया है लेकिन मीरा (Meera yadav) क पति आरोप लगा रहे है कि निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें पर्चे में सुधार करने का मौका नहीं दिया। उन्होंने कहा कि अगर अधिकारियों को लग रहा था कि कमी है तो वह हमें बता सकते थे। हम उसे ठीक कर देते। दीपनारायण यादव ने कहा हम इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे और सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे। मुख्य निर्वाचन आयुक्त के पास जाएंगे।

Meera yadav

कब होगी वोटिंग

खजुराहो लोकसभा सीट (Khajuraho Lok Sabha seat) पर 26 अप्रैल को दूसरे फेज में वोटिंग होनी है। उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने के लिए 4 अप्रैल लास्ट डेट थी आज मीरा यादव (Meera yadav) के नामांकन पत्र की जांच की गयी जिसमें फॉर्म में जानकारी सही नहीं दी गई थी। जिसके बाद उनके फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया गया।

लेटेस्ट खबरों के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments