Sunday, June 16, 2024
45.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLIFESTYLEभूलकर भी ना करें अपने पार्टनर को ये चीजें गिफ्ट, आ सकती...

भूलकर भी ना करें अपने पार्टनर को ये चीजें गिफ्ट, आ सकती है रिश्ते में दरार

Google News
Google News

- Advertisement -

पार्टनर्स के रिश्ते में गिफ्ट लेना और देना चलता रहता है। किसी रिश्ते में उपहार देने और लेने के कई मौके होते हैं। कभी-कभी जन्मदिन या सालगिरह हो या कोई ख़ुशी का दिन या जब भी आपका मन हो तो कोई उपहार दें। पिछले दिनों वैलेंटाइन डे पर कपल्स को खुश करें। उपहार आपके प्यार और सम्मान को व्यक्त करने का एक शानदार तरीका है। ऐसा करने से रिश्तों में खुशहाली और मजबूती आती है। आज हम आपको बताएंगे कि अपने पार्टनर को कौन से गिफ्ट नहीं देने चाहिए।

couple gifts

जूते और चप्पल

पार्टनर को जूते-चप्पल नहीं देने चाहिए। ये गिफ्ट देकर ये गलती न करें. ऐसा कहा जाता है कि जूते-चप्पल देने से पार्टनर के बीच झगड़े होते हैं और जल्द ही रिश्ते में दरार आ जाती है। अगर आप भी अपने रिश्ते को हमेशा के लिए बरकरार रखना चाहते हैं तो जूते-चप्पल न दें।

shoes

यह भी पढ़ें : इन संकेतों से पहचानें कि बढ़ गया है बच्चों का स्क्रीन टाइम, जानें कैसे लगाएं इसपर लगाम

हैंकरचीफ या घड़ी

आपको अपने पार्टनर को रूमाल या घड़ी गिफ्ट नहीं करनी चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि अगर आप इसे उपहार में देते हैं तो आपके बुरे दिन शुरू हो जाएंगे। इसलिए भूलकर भी इसे दिन न कहें और ये गिफ्ट न दें।

Couple Watches

परफ्यूम

परफ्यूम गिफ्ट करना रोमांटिक लग सकता है। लेकिन इसे देना ठीक नहीं है। ऐसा कहा जाता है कि इससे रिश्ते में दरार आ जाती है। ऐसा गिफ्ट देने से पति-पत्नी के रिश्ते खराब हो सकते हैं।

Perfume

काली साड़ी

अगर आप अपने पार्टनर को काली साड़ी गिफ्ट करने की सोच रहे हैं तो कृपया ऐसा न करें। काले कपड़े उचित नहीं माने जाते। इन्हें देने से घर में क्लेश हो सकता है। इसके अलावा आपके रिश्ते में दरार आ सकती है या फिर रिश्ते से दूर भागने के लिए ऐसा न करें।

Gifts For Couple

डूबता हुआ जहाज

कभी भी किसी को डूबते हुए जहाज की तस्वीर या मूर्ति उपहार में नहीं देनी चाहिए। ऐसी तस्वीर देने से झगड़ा भी हो सकता है। ऐसी चीजें देने से पार्टनर को नुकसान भी हो सकता है। बेहतर होगा कि आप ऐसी चीजें न खरीदें और न ही किसी को गिफ्ट करें।

खबरों के लिए जुड़े रहें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

मां से बढ़कर दूसरा कोई सहनशील नहीं

स्वामी विवेकानंद ने शिकागो जाकर भारतीय धर्म और दर्शन का जो झंडा फहराया, उससे भारतवासियों को काफी गर्वानुभूति हुई। यूरोप और अमेरिका से लोग आकर...

अयोध्या से सीखने होंगे लोकतंत्र के सबक

फैजाबाद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के हारने के बाद सोशल मीडिया से लेकर अन्य मंचों पर वहां मतदाताओं की जो लानत...

Recent Comments