Monday, May 27, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTAsia Cup 2023 : IPL 2023 फाइनल के बाद ही होगा आयोजन...

Asia Cup 2023 : IPL 2023 फाइनल के बाद ही होगा आयोजन स्थल पर फैसला, BCCI सचिव ने लगाई मोहर

Google News
Google News

- Advertisement -

IPL 2023 के फाइनल का समय नजदीक है। चेन्नई सुपरकिंग्स फाइनल में पहुंच गई है। गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच दूसरा एलिमिनेटर कल खेला जाएगा। इस बीच BCCI के सचिव ने Asia Cup को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने बताया कि आईपीएल के बाद इसके लिए अलग से बैठक की जाएगी। इस बैठक में आयोजन स्थल को लेकर फैसला किया जाएगा।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि इस बार का फाइनल मुकाबला देखने श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के मेहमान आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभी हमारा ध्यान सिर्फ आईपीएल पर है। इस बार के आईपीएल फाइनल में इन तीनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के शीर्ष पदाधिकारी आएंगे। इसके बाद एक बैठक होगी जिसमें एशिया कप के आयोजन स्थल का फैसला किया जाएगा।

जय शाह ने कि अभी तक एशिया कप के आयोजन स्थल को लेकर फैसला नहीं किया गया है। हम अभी आईपीएल में व्यस्त थे। हम इस पर चर्चा करके उचित समय पर फैसला करेंगे। बता दें कि इस साल एशिया कप का मेजबान पाकिस्तान है। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम केंद्र सरकार की अनुमति के बिना पड़ोसी देश की यात्रा नहीं कर सकती। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी ने एक ‘हाइब्रिड मॉडल’ का प्रस्ताव रखा है। इसके तहत चार मैच का आयोजन उनके देश में हो सकता है।

एसीसी के सूत्रों के अनुसार सेठी के इस फार्मूले के अनुसार श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल और अफगानिस्तान के लीग चरण के चार मैच पाकिस्तान में होंगे। वहीं, भारत अपने मैच तटस्थ स्थल पर खेलेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच श्रीलंका में खेला जा सकता है। हालांकि, पीसीबी यह मैच दुबई में करवाना चाहता है।

सूत्रों ने कहा कि एसीसी के प्रमुख जय शाह कार्यकारी बोर्ड की बैठक बुलाएंगे, जहां इस बारे में अंतिम घोषणा की जाएगी। पीसीबी को भारत के खिलाफ तटस्थ स्थान पर खेलने में कोई दिक्कत नहीं है। हालांकि वह यह मैच दुबई में करवाना चाहता है। एशिया कप का आयोजन इस साल एक से 17 सितंबर तक होना है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments