Thursday, June 13, 2024
43.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTIND vs PAK : विश्व कप 2023 भारत-पाक महामुकाबले की तैयारी तेज

IND vs PAK : विश्व कप 2023 भारत-पाक महामुकाबले की तैयारी तेज

Google News
Google News

- Advertisement -

ICC World Cup 2023, Ind vs Pak विश्व कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच पहला महामुकाबला 14 अक्तूबर को खेला जाएगा। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। इस मुकाबले से पूर्व सुरक्षा एजेंसियों ने कमर कस ली है। मैच में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। सोमवार को अहमदाबाद पुलिस ने इस बारे में जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि धमकियों के बाद उच्च स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त जी एस मलिक ने कहा कि अहमदाबाद में पिछले 20 वर्षों में शहर में खेले गए क्रिकेट मैचों के दौरान कभी भी सांप्रदायिक हिंसा नहीं देखी गई है। एहतियात के तौर पर कई सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा बलों को तैनात किया जाएगा। इससे पहले दिन में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मैच के लिए पुलिस की योजना की समीक्षा करने के लिए गांधीनगर में गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी, राज्य के पुलिस महानिदेशक विकास सहाय, जी एस मलिक और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की।

विश्व कप 2023 मैच में अहमदाबाद होगा चाक चौबंद

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मलिक ने कहा कि मुख्यमंत्री ने विश्व कप 2023 मैच की सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की है और पुलिस को यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया है कि मैच के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो। मलिक ने कहा कि स्टेडियम में एक लाख से अधिक दर्शकों की आवाजाही और एक ईमेल के माध्यम से अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हाल ही में जारी की गई धमकी जैसे कारकों को ध्यान में रखते हुए विस्तृत सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

मलिक ने कहा, ”7000 से अधिक पुलिस कर्मियों के साथ हम मैच के दौरान स्टेडियम की सुरक्षा और शहर के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगभग 4000 होम गार्ड तैनात करेंगे। इन कर्मियों के अलावा हम तीन ‘हिट टीमें’ तैनात करेंगे। एनएसजी की एक एंटी-ड्रोन टीम और बम का पता लगाने और निपटान दस्ते की नौ टीमों का भी उपयोग किया जाएगा।”

विश्व कप 2023 महामुकाबले में 13 कंपनियां होंगी तैनात

मलिक ने कहा कि महानिरीक्षक और उप महानिरीक्षक रैंक के चार वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी और 21 पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) रैंक के अधिकारी विश्व कप 2023 मैच के दिन कर्मियों की निगरानी और मार्गदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा, ”राज्य रिजर्व पुलिस (एसआरपी) की 13 कंपनियों के अलावा हम अपनी सुरक्षा व्यवस्था के हिस्से के रूप में रैपिड एक्शन फोर्स की तीन कंपनियों को तैनात करेंगे। आरएएफ शहर के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इलाकों पर नजर रखेगी।”

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

एक दिन पूरी दुनिया को ले डूबेगा जलवायु परिवर्तन

पूरा उत्तर भारत तप रहा है। यह तपन जलवायु परिवर्तन के कारण है। इस तपन के कारण मानव क्षति भी हो रही है और आर्थिक क्षति भी।...

माहौल खराब करने से बेहतर आप और कांग्रेस बातचीत करें

इन दिनों हरियाणा के राजनीतिक परिदृश्य में इंडिया गठबंधन के बिखरने की बात कही जा रही है। इस बात को भाजपा नेता बड़ी जोरशोर...

संत नामदेव ने छाल की तरह अपनी खाल उतारी

महाराष्ट्र के संत नामदेव ने जीवन भर प्रभु भक्ति और समता का प्रचार किया। वह अपने समय के प्रसिद्ध संत ज्ञानेश्वर के साथ उत्तर...

Recent Comments