Monday, May 27, 2024
44.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTIPL 2023 : हिचकोले खाती मुंबई भी प्लेऑफ में, कोहली के उत्तराधिकारी...

IPL 2023 : हिचकोले खाती मुंबई भी प्लेऑफ में, कोहली के उत्तराधिकारी ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

Google News
Google News

- Advertisement -

IPL 2023 में रविवार का दिन बेहद खास रहा। एक तरफ गुजरात टाइटंस की जीत से मुंबई इंडियंस का प्लेऑफ स्थान पक्का हो गया, तो वहीं दो भारतीय खिलाड़ियों ने शतक लगाकर इतिहास रचा। लीग चरण के आखिरी मैच में प्वाइंट टेबल में टॉप पर रहे गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया। इससे पहले मुबंई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था। ऐसे में बेहतर रन रेट के कारण और 16 अंकों के साथ उसने प्लेऑफ में जगह पक्क कर ली। इस मैच में कैमरन ग्रीन ने शतक लगाया। वहीं, दूसरे मैच में आरसीबी की तरफ से विराट कोहली तो गुजरात की ओर से शुभमन गिल ने शतक जड़ा।

RCB पर भारी शुभमन की पारी

RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 197 रन बनाए। इस दौरान विराट ने 61 गेंदों में नबाद 101 रन बनाए। जवाब में गुजरात ने शुभमन के शतक से 19.1 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। विराट ने अपनी पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, कोहली के उत्तराधिकारी माने जा रहे शुभमन ने 52 गेंदों में नाबाद 104 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके और आठ छक्के लगाए। इस पारी की बदौलत शुभमन ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

शुभमन के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड

बता दें कि शुभमन का यह शतक आईपीएल में उनका लगातार दूसरा शतक है। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गुजरात के पिछले मैच में उन्होंने शतक लगाए थे। तब उन्होंने 58 गेंदों में 13 चौके और एक छक्के की मदद से 101 रन की पारी खेली थी। अब तक के ओवरऑल आईपीएल करियर में भी शुभमन ने दो ही शतक लगाए हैं। आईपीएल में लगातार दो शतक जड़ने वाले वह सिर्फ चौथे खिलाड़ी हैं। इससे पहले शिखर धवन ने दिल्ली कैपिटल्स में रहते हुए साल 2020 में यह कारनामा किया था। जोस बटलर ने राजस्थान रॉयल्स में रहते हुए 2022 में यह किया। RCB के विराट कोहली ने इसी साल गुजरात के खिलाफ मैच में ही यह मुकाम हासिल किया था।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments