Monday, May 27, 2024
37.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTऐशेज में पहली हार के बाद होने लगे खुलासे, जानें पोंटिंग ने...

ऐशेज में पहली हार के बाद होने लगे खुलासे, जानें पोंटिंग ने क्या कहा…

Google News
Google News

- Advertisement -

एशेज के पहले मैच में इंग्लैंड की हार के बाद क्रिकेट जगह में हलचल बढ़ गई है। ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि पिछले साल ब्रैंडन मैकुलम के पदभार संभालने से पहले इंग्लैंड टेस्ट टीम के साथ कोच की भूमिका के लिए उनसे संपर्क किया गया था।

गौरतलब है कि पिछले साल एशेज में 0-4 की शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड की पुरुष टीम की संरचना में बड़े पैमाने पर बदलाव किया गया था। क्रिस सिल्वरवुड की जगह मैकुलम और मैथ्यू मॉट को क्रमशः टेस्ट और सीमित ओवरों की टीम का कोच बनाया गया। इस हार के बाद टेस्ट कप्तान जो रूट ने भी कप्तानी छोड़ दी थी। बल्लेबाजी सलाहकार ग्राहम थोर्प और टीम के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स को भी अपनी नौकरी गंवानी पड़ी थी।

पोंटिंग ने कहा है कि उनसे रॉबर्ट की ने संपर्क किया था। रॉबर्ट को तब इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के पुरुष क्रिकेट के नए निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था। पोंटिंग ने ‘गुरिल्ला क्रिकेट पॉडकास्ट’ को बताया कि मैकुलम के कार्यभार संभालने से पहले मुझसे वास्तव में पूछा गया था। रॉबर्ट ने अपना कार्यभार संभालने के बाद मुझे फोन कॉल किया था।

पोंटिंग इंडियन प्रीमियर लीग की टीम दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं। उन्होंने उस समय पूर्णकालिक कोच बनने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था, क्योंकि वह अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहते थे। पोंटिंग ने कहा कि मैं अंतरराष्ट्रीय टीम के साथ पूर्णकालिक कोच की भूमिका निभाने के लिए तैयार नहीं हूं। मेरे बच्चे अभी छोटे हैं। मैं उनसे ज्यादा समय तक दूर नहीं रहना चाहता हूं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments