Monday, May 27, 2024
44.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTSingapore Open – प्रणय का प्रहार और सिंधू की रफ्तार देखने को...

Singapore Open – प्रणय का प्रहार और सिंधू की रफ्तार देखने को आप भी हो जाएं तैयार, कल से शुरू हो रहा सिंगापुर ओपन

Google News
Google News

- Advertisement -

सिंगापुर बैडमिंटन ओपन मंगलवार से शुरू हो रहा है। भारत के स्टार शटलर इसमें भाग ले रहे हैं। थाईलैंड में खराब प्रदर्शन के बाद गत चैंपियन पीवी सिंधू इसमें वापसी की कोशिश करेंगी। फॉर्म में चल रहे एचएस प्रणय जीत की लय कायम रखना चाहेंगे।

चोट से उबरकर वापसी की कोशिश में सिंधू

बता दें कि पिछले साल अगस्त में सिंधू को टखने में चोट लगी थी। उनके लिए इस बीच हालात समान नहीं रहे हैं। वह धीरे धीरे लय में लौट रही हैं। वह मैड्रिड में स्पेन मास्टर्स में फाइनल में पहुंची थीं। वहीं, मलेशिया मास्टर्स में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। थाईलैंड ओपन में हालांकि वह पहले दौर में बाहर हो गई थीं। अब यहां उनका सामना पहले दौर में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी जापान की अकाने यामागुची से होगा। सिंधू का उसके खिलाफ करियर रिकॉर्ड 14 -9 का है। हालांकि, पिछले साल थाईलैंड ओपन में दोनों की टक्कर के बाद काफी कुछ बदल गया है। उन्हें अब इस जापानी प्रतिद्वंद्वी को हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

फॉर्म में चल रहे प्रणय

दूसरी ओर प्रणय छह साल का खिताबी सूखा खत्म करने के बाद इस टूर्नामेंट में आए हैं। उन्होंने हाल ही में मलेशिया मास्टर्स खिताब जीता है। उनका सामना जापान के तीसरी वरीयता प्राप्त कोडाइ नाराओका से होगा। थाईलैंड में सेमीफाइनल में हारे लक्ष्य सेन की टक्कर चीनी ताइपै के पांचवीं वरीयता प्राप्त चोउ तियेन चेन से होगी। विश्व चैंपियनशिप 2021 के रजत पदक विजेता किदाम्बी श्रीकांत थाईलैंड के केंटाफोन वांगचारोन से खेलेंगे। ओरलियंस मास्टर्स विजेता प्रियांशु राजावत का सामना जापान के केंटा सुनेयामा से होगा।

महिला एकल में लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल थाईलैंड की रेचानोक इंतानोन से खेलेंगी। उनसे वह पिछले दो मुकाबले हार चुकी हैं। पुरुष युगल में दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी चिराग शेट्टी और सात्विक साइराज रंकीरेड्डी का सामना जापान के अकिरा कोगा और ताइची सेइतो से होगा। एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की टक्कर फ्रांस के लुकास कोरवी और रोनान लोबार से होगी। महिला युगल में त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद हांगकांग के यिउंग एंग तिंग और यिउंग पुइ लाम से खेलेंगे।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments