गुरूवार, दिसम्बर 7, 2023
23.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

होमLATESTमेटा ने भारत में पेड वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन रोल आउट किया। क्या...

मेटा ने भारत में पेड वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन रोल आउट किया। क्या लीगेसी ब्लूटिक चली जाएगी?

Google News
Google News

- Advertisement -

फेसबुक और इंस्टाग्राम की पैरेंट कंपनी मेटा ने भारत में अपना पेड वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन रोल आउट करना शुरू कर दिया है। भुगतान करने के बाद इसे खरीदा जा सकता है आईओएस और एंड्रॉइड पर 699। मेटा का कहना है कि वह इसके लिए एक वेब खरीद विकल्प शुरू करने की योजना बना रही है आने वाले महीनों में 599 एक महीना।

मार्क जुकरबर्ग ने 2021 में लगभग 27 मिलियन डॉलर का मुआवजा अर्जित किया। (रायटर)
मार्क जुकरबर्ग ने 2021 में लगभग 27 मिलियन डॉलर का मुआवजा अर्जित किया। (रायटर)

टेक जायंट ने कहा, “हम वैश्विक स्तर पर कई देशों में अपने शुरुआती परीक्षण से अच्छे नतीजे देखने के बाद भारत में मेटा सत्यापित के अपने परीक्षण का विस्तार कर रहे हैं।”

मेटा सत्यापित क्या है?

मेटा सत्यापित एक नया सब्सक्रिप्शन बंडल है जिसमें सरकारी आईडी के साथ खाता सत्यापन, प्रतिरूपण सुरक्षा और खाता समर्थन शामिल है।

यह एलोन मस्क के ट्विटर का अनुसरण करता है, जिसने पहले मासिक सदस्यता पर एक सशुल्क सदस्यता, ट्विटर ब्लू को रोल आउट किया था मोबाइल के लिए 900, वेबसाइट के लिए 650, जिसने प्रतिष्ठित नीले चेकमार्क की पेशकश की।

सशुल्क सब्सक्रिप्शन के साथ आपको क्या मिलेगा?

1. एक सत्यापित बैज, जो यह पुष्टि करता है कि आप ही वास्तविक हैं और आपका खाता एक सरकारी आईडी से प्रमाणित किया गया है। चेकमार्क की बहुत माँग की जाती है क्योंकि यह अक्सर उल्लेखनीयता से जुड़ा होता है।

2. फेसबुक माता-पिता का दावा है कि प्रतिरूपण करने वालों के लिए सक्रिय खाता निगरानी के साथ प्रतिरूपण से अधिक सुरक्षा, जो बढ़ते ऑनलाइन दर्शकों के साथ लोगों को लक्षित कर सकते हैं।

3. सामान्य खाता समस्याओं के लिए जब आपको इसकी आवश्यकता हो तब सहायता करें। फिलहाल, समर्थन केवल अंग्रेजी में उपलब्ध है, लेकिन मेटा का कहना है कि भविष्य में हिंदी को भी शामिल करने के लिए इसका विस्तार किया जाएगा।

क्या इंस्टाग्राम और फेसबुक पर से ब्लू टिक हट जाएगा?

जब ट्विटर ने अपने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन को शुरू किया, जिसने एक सत्यापन बैज की पेशकश की, तो उसने अन्य सभी लीगेसी ब्लू टिक मार्क हटा दिए। हालाँकि इसने इसे उपयोगकर्ताओं के एक चुनिंदा समूह के लिए मुफ्त में पुनर्स्थापित किया। (यह भी पढ़ें: ट्विटर इन अकाउंट्स को फ्री ब्लू टिक दे रहा है। क्या आप इसके पात्र हैं?)

हालाँकि, मेटा ने सत्यापित बैज रखने का निर्णय लिया है जो पहले मौजूदा मानदंडों के आधार पर प्रदान किए गए थे। सीईओ जुकरबर्ग ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम प्रसारण चैनल पर कहा, “पहले से सत्यापित कोई भी खाता इंस्टाग्राम और फेसबुक पर अपनी स्थिति मुफ्त में बनाए रखेगा।”

मेटा सत्यापन के बारे में कुछ मुख्य बातें

1. जहां उपलब्ध हो, प्रमाणीकरण प्रक्रिया के भाग के रूप में कुछ ग्राहकों को एक सेल्फी वीडियो जमा करने की आवश्यकता हो सकती है।

2. रोलआउट बुधवार से शुरू हुआ, और अगले कुछ हफ्तों में पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले सभी लोगों के लिए उपलब्ध होगा।

3. व्यवसाय इस समय मेटा सत्यापित के लिए आवेदन करने के पात्र नहीं हैं।

4. वेब पर खरीदारी करने में रुचि रखने वाले लोग फेसबुक वेब खाता केंद्र के माध्यम से प्रतीक्षा सूची के लिए साइन अप कर सकते हैं ताकि वेब खरीदारी उपलब्ध होने पर सूचित किया जा सके।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

मंदिर जाने को लेकर AAP MLA का विवादित बयान कहा, ऐसी जगह जाना बंद करें जहां…..

दिल्ली की सीमापुरी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक राजेंद्र पाल गौतम एक बार फिर सुर्खियों में आ गए है। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में हिन्दू आस्था का केंद्र मंदिरों के बारें में वह कुछ ऐसा बोल गए तो उन्हें नहीं बोलना था।

अपने भीतर प्रेम का उजाला तो फैलने दीजिए..

भारत में तलाक के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसा पूरी दुनिया में हो रहा है। तनाव ने तो पूरी दुनिया पर कब्जा कर लिया है। तनाव की कोई एक किस्म नहीं है। ईएमआई भरनी है, बच्चे की फीस देनी है, नौकरी खोजनी है, जैसे न जाने कितने तनाव हैं जिसको झेलते-झेलते आदमी आजिज आ जाता है।

पढ़िए आज का राशिफल

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आप किसी गलत फहमी से बचें। छुपी हुई कुछ बातें आपके...

Recent Comments