Sunday, May 19, 2024
40.7 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTWWDC 2023 : Apple का iOS 17 हुआ लॉन्च, जानें कैसे बदल...

WWDC 2023 : Apple का iOS 17 हुआ लॉन्च, जानें कैसे बदल जाएगा आईफोन इस्तेमाल का तरीका?

Google News
Google News

- Advertisement -

एप्पल के WWDC 2023 इवेंट की शुरुआत हो गई है। यह इवेंट 9 जून तक चलेगी। एप्पल ने इवेंट के पहले दिन चार प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। इसमें लैपटॉप के अलावा तीन अन्य प्रोडक्ट हैं। अन्य प्रोडक्ट में मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट विजन प्रो, डेक्सटॉप मैक प्रो और स्टूडियो शामिल हैं। इसके अलावा एपल ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 17 के कई नए फीचर्स भी अनवील किए हैं।

iOS 17 को लेकर पिछले कई महीनों से लीक्स रिपोर्ट सामने आ रही थीं। इस पर अब विराम लग गया है। यह पूरी तरह से हमारे सामने है। iOS 17 के साथ कई सारे नए फीचर्स दिए गए हैं। प्राइवेसी को लेकर भी कई सारे बदलाव किए गए हैं।

एप्पल ने iOS 17 को लेकर कहा है कि इस अपडेट के बाद फोन और मैसेज में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। iOS 17 के साथ नया जर्नल एप भी लॉन्च किया गया है। एक नया स्टैंडबाय मोड भी दिया गया है। iOS 17 के साथ एपल ने iPadOS 17, macOS 14, watchOS 10 और tvOS 17 को भी लॉन्च किया है।

ऑटोकरेक्ट को बनाया पहले से बेहतर

एप्पल ने कहा है कि आईओएस 17 के साथ ऑटोकरेक्ट को पहले के मुकाबले बेहतर बनाया गया है। अब स्पेस बार का इस्तेमाल करना, टेक्स्ट टाइप करना और वाक्य बनाना पहले से ज्यादा तेज और आसान होगा। नए ओएस के साथ कीबोर्ड की नई डिजाइन भी देखने को मिलेगी। ग्रामर की गलतियां भी अब पहले के मुकाबले कम होंगी।

अपडेट हुआ AirTag

AirTag को भी अपडेट किया गया है। अब AirTag को पांच अन्य लोगों के साथ शेयर किया जा सकेगा। इसका मतलब हुआ कि एक ही एयरटैग से पांच लोग अपनी डिवाइस को फाइंड माय एप के जरिए ट्रैक कर सकेंगे। अब आप एयरटैग का ग्रुप भी बना सकते हैं। इसके बाद ग्रुप के सभी मेंबर किसी डिवाइस की लोकेशन देख सकेंगे। अलर्ट अलार्म बजा सकते हैं और लोकेशन देख सकते हैं।

पासवर्ड शेयरिंग का ऑप्शन

iOS 17 के अपडेट के साथ आप अपने भरोसेमंद लोगों के साथ पासवर्ड शेयर कर सकते हैं। नए अपडेट के बाद आप किसी ग्रुप में भी पासवर्ड शेयर कर सकते हैं। साथ ही ग्रुप का कोई भी मेंबर पासवर्ड को एडिट कर सकता है।

मिलेगा Standby मोड

एप्पल ने नए ओएस अपडेट के साथ नया StandBy मोड पेश किया है। यह फुल स्क्रीन में तमाम तरह की जानकारी देगा। इसे खासतौर पर ऐसे समय के लिए डिजाइन किया गया है, जब दूर बैठे हों। या फिर आपका फोन चार्ज हो रहा हो। इसमें लाइव एक्टिविटी, सिरी, इनकमिंग कॉल जैसी जानकारी मिलेंगी।

NameDrop का खास फीचर

NameDrop iOS 17 का सबसे खास फीचर है। नेमड्रॉप AirDrop के साथ काम करता है। इस फीचर की मदद से आप किसी भी कॉन्टेक्ट को किसी के साथ आसानी से शेयर कर सकेंगे। दो आईफोन या दो एपल वॉच को पास में लाकर कॉन्टेक्ट शेयर किए जा सकेंगे।

Journal app भी हुआ अपडेट

Journal app को अपडेट कर पेश किया गया है। इस पुराने एप को कंपनी ने नए अवतार में पेश किया है। यह एप मशीन लर्निंग का इस्तेमाल करते हुए पर्सनलाइज्ड सजेशन देता है। यह एप फोटो, जगह, वर्कआउट को एनालाइज करते हुए यूजर्स को सुझाव देता है। यह एप यूजर्स की एक्टिविटी को भी ट्रैक करता है और उसे सुझाव देता है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

सीवी रमन बोले, मुझे ईमानदार वैज्ञानिक चाहिए

प्रकाश प्रकीर्णन के क्षेत्र में खोज करने के लिए विख्यात सर चंद्रशेखर वेंकट रमन का जन्म 7 नवंबर 1888 में हुआ था। सर सीवी रमन...

प्रचंड गर्मी के लिए प्रकृति के साथ पूरा मानव समाज जिम्मेदार

राजनीतिक रूप से तो प्रदेश का पारा चढ़ा ही है, लेकिन सूरज ने भी अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। पूरा उत्तर भारत...

अरविंद केजरीवाल ने बहुत सोच समझकर चुनौती दी है

इसमें कोई दो राय नहीं है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कुशल राजनीतिज्ञ हैं। वह माहौल को अपने पक्ष में कैसे बदला जाए,...

Recent Comments