Monday, May 27, 2024
44.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTThreads App : ट्विटर को टक्कर देने आ गया मेटा का थ्रेड,...

Threads App : ट्विटर को टक्कर देने आ गया मेटा का थ्रेड, लाखों लोगों ने किया डाउनलोड

Google News
Google News

- Advertisement -

फेसबुक के प्रशंसकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। मेटा ने लंबे इंतजार के बाद Threads एप को लॉन्च कर दिया है। Threads एक टेक्स्ट आधारित सोशल मीडिया एप है। इसका सीधा मुकाबला एलन मस्क के ट्विटर (Twitter) से है। Threads को इंस्टाग्राम की टीम ने ही तैयार किया है। Threads में भी रियल टाइम फीड मिलेगी। Threads के फीचर्स और इंटरफेस काफी हद तक ट्विटर जैसे ही हैं। 

Threads में भी ब्लू टिक की सुविधा

Threads अब भारत में भी उपलब्ध हो गया है। Threads को गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। यदि आपके पास पहले से ही इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक है, यानी यदि आपका इंस्टाग्राम अकाउंट पहले से वेरिफाईड है तो Threads अकाउंट खुद ही वेरिफाईड हो जाएगा। Threads को आप एपल के एप स्टोर से भी फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। Threads में आप अपनी इंस्टाग्राम आईडी के साथ लॉगिन कर सकते हैं।

कैसे करें Threads का इस्तेमाल

मेटा का Instagram एप एक फोटो शेयरिंग मल्टीमीडिया प्लेटफॉर्म है, जबकि Threads, ट्विटर की तरह एक टेक्स्ट आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। यदि आपने Twitter इस्तेमाल किया है तो आपको Threads को इस्तेमाल करने में कोई परेशानी नहीं होगी। यह काफी हद तक पुराने ट्विटर वर्जन की तरह है।

Threads में आप 500 कैरेक्टर में पोस्ट कर सकते हैं जिसमें वेब लिंक, फोटो (एक बार में 10 फोटो) और मिनट तक के वीडियो शामिल कर सकते हैं। Threads में भी आप किसी को ब्लॉक और फॉलो कर सकते हैं। यदि आपने इंस्टाग्राम पर किसी को ब्लॉक किया है तो Threads पर भी वह ब्लॉक ही रहेगा। Threads में फिलहाल GIFS का सपोर्ट और “close friend” का सपोर्ट नहीं है। इसके अलावा इसमें फिलहाल डायरेक्ट मैसेजिंग का भी फीचर नहीं है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments