Thursday, July 25, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTUP Hathras Stampede Live: हाथरस में सत्संग में भगदड़, 90 लोगों के...

UP Hathras Stampede Live: हाथरस में सत्संग में भगदड़, 90 लोगों के मरने की आशंका

Google News
Google News

- Advertisement -

हाथरस जिले के सिकन्दराराऊ क्षेत्र में आयोजित एक सत्संग में मंगलवार को भगदड़ (Hathras Stampede) मच गई। पुलिस के मुताबिक इस घटना में 27 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि यहां साकार हरि बाबा का सत्संग चल रहा था। सत्संग समाप्त होने के बाद यहां से जैसे ही भीड़ निकलनी शुरू हुई, तो भगदड़ मच गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पहले डीएम आशीष कुमार ने हादसे में 50 से 60 लोगों के मरने की पुष्टि की थी। उनका कहना था कि अभी भी मृतकों की संख्या के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं, खबर आ रही है कि इस घटना में अब तक 90 लोगों की मौत हो गई है।

UP Hathras Stampede: योगी ने दिए राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश

हाथरस की घटना (Hathras Stampede) पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त करते हुए अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। सिकन्दराराऊ के थानाध्यक्ष आशीष कुमार ने बताया कि इस थाना क्षेत्र के फुलराई गांव में भोलेबाबा के सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई जिसमें। इस घटना में कई लोगों की मौत हो गई है। कई अन्य घायल हो गए हैं।

एटा जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी उमेश चंद्र त्रिपाठी और जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया है कि भगदड़ (Hathras Stampede) में मारे गए 27 लोगों के शव एटा के पोस्टमार्टम हाउस भेजे जा चुके हैं। मुख्यमंत्री ने जनपद हाथरस में हुए हादसे का संज्ञान लिया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

मंत्री संदीप सिंह घटनास्थल की ओर रवाना

इस बीच यूपी सरकार के मंत्री संदीप सिंह भी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि सीएम ने निर्देश दिया है कि हाथरस में जहां हादसा हुआ है वहां पहुंचें और मामले को देखें। साथ ही सरकार की ओर से आवश्यक निर्णय लें। मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने भी शोक व्यक्त किया

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री जीतन राम मांझी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान हुई दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है और पीड़ित परिवारों के प्रति सहानुभूति व्य​क्त की है। उन्होंने कहा कि दुर्घटना की खबर हृदय विदारक और दिल को झकझोर देने वाली है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

कार की चपेट में आकर बाइक सवार युवक की मौत

देश रोजाना, हथीन- गांव बहीन के निकट होड़ल नूँह रोड पर कार की चपेट में आकर एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई।...

31 जुलाई 2024 तक फसलों का बीमा कराएं किसान: उपायुक्त विक्रम सिंह

फरीदाबाद, 24 जुलाई- प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना खरीफ 2024 की बीमा कराने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2024 है। जिसमें बीमा पंजीकृत करवाने...

नए बस रूटों के लागू होने से परिवहन सेवाओं का होगा विस्तार, सूची हुई जारी

देश रोजाना, हथीन- राज्य परिवहन विभाग द्वारा नए बस रूट परमिटों की सूची जारी हो गई है। इसके तहत अब शहरी एवं ग्रामीण बस...

Recent Comments