Tuesday, March 5, 2024
19.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTदक्षिण अफ्रीका पर भड़के इजरायली पीएम, कहा- 'आतंकवादियों से लड़ना जारी रखेगा...

दक्षिण अफ्रीका पर भड़के इजरायली पीएम, कहा- ‘आतंकवादियों से लड़ना जारी रखेगा इजराइल’

Google News
Google News

- Advertisement -

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में इजरायल के खिलाफ मामला दायर करने के लिए दक्षिण अफ्रीका की आलोचना की है। इसके साथ ही उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि हम आतंकवादियों से लड़ रहे हैं, और हम झूठ से लड़ रहे हैं।

नीदरलैंड के हेग स्थित इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में इजराइल के खिलाफ मामले पर सुनवाई शुरू हो गई है। इस बीच नेतन्याहू ने एक बयान में कहा कि आज फिर हमने एक उलटी दुनिया देखी जिसमें इजरायली राज्य पर नरसंहार का आरोप लगाया गया है, जबकि इजरायल खुद नरसंहार से लड़ रहा है।

हम आतंकवादियों के खिलाफ लड़ रहे हैं: नेतन्याहू

हमास को लेकर उन्होंने आगे कहा कि इजराइल आतंकियों के खिलाफ लड़ रहा है। फिलिस्तीनी आतंकवादियों ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमला कर मानवता के खिलाफ भयानक अपराध किया। इजराइली पीएम ने कहा, ‘7 अक्टूबर को हमास ने महिलाओं पर हमला किया और उनके साथ बलात्कार किया, उन्हें जला दिया और उनके टुकड़े-टुकड़े कर दिए। उन्होंने बच्चों, महिलाओं, बूढ़ों, युवाओं और युवतियों के सिर काट डाले।

दक्षिण अफ्रीका पर भड़के इजरायली पीएम

आईसीजे मामले पर दक्षिण अफ्रीका की आलोचना करते हुए इजरायली पीएम का कहना है कि एक आतंकवादी संगठन ने यहूदी लोगों के खिलाफ नरसंहार के बाद से सबसे खराब अपराध को अंजाम दिया, और अब कोई नरसंहार के नाम पर इसका बचाव करने आया है, यह कितनी बेशर्म मूर्खता है। इजरायली प्रधान मंत्री कार्यालय के अनुसार, नेतन्याहू ने अपने बयान में कहा कि IDF वह सेना है, जो गैर-लड़ाकों को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए सब कुछ करती है।

इज़राइल लड़ाई को जारी रखेगा

नेतन्याहू ने आगे कहा कि इजराइल ‘आतंकवादियों से लड़ना जारी रखेगा’ और झूठ का खंडन करता रहेगा। नेतन्याहू ने कहा कि हम अपनी रक्षा करने और अपना भविष्य सुनिश्चित करने के अपने अधिकार को तब तक बनाए रखेंगे जब तक पूरी जीत हासिल नहीं हो जाती। मालूम हो कि दक्षिण अफ्रीका ने इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में इजरायल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और इजरायल पर नरसंहार के आरोप लगाए गए हैं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments