Sunday, May 19, 2024
44.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeBollywood News बॉलीवुड की खबरे - Desh rojanaHoli :"शोले से लेकर सिलसिला" तक होली के सीन ने बदली फिल्मो...

Holi :”शोले से लेकर सिलसिला” तक होली के सीन ने बदली फिल्मो की कहानी

Google News
Google News

- Advertisement -

रंगों के त्योहार होली (Holi) के कुछ ही दिन हैं, जिसको लेकर लोग देशभर में काफी उत्साहित हैं और तैयारियां कर रहे हैं। ऐसे में कैसे बॉलीवुड पीछे रह सकता है, क्योंकि होली (Holi) और हिंदी सिनेम का कनेक्शन तो सदियों पुराना है.बता दे कि हिंदी फिल्मों में ज्यादातर होली (Holi) का त्योहार दिखाया जाता है। इसी सीन के बाद से फिल्मों की कहानियों में नया ट्विस्ट आने लगता हैं। होली (Holi) के सीन के बाद किसी सीन में कोई नया थ्रिल देखने को मिलता है तो किसी फिल्म में एक्शन सीन की शुरुआत होने लगती है। चलिए जानते हैं ऐसे ही फिल्मो के बारे में , जिनमें होली (Holi) के रंग के डाले कई भंग.

shole

शोले

सबसे पहले इस लिस्ट में नाम साल 1975 में आई अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की सुपरहिट फिल्म ‘शोले’ का आता हैं। इस फिल्म में होली (Holi) का फेमस गाना ‘होली (Holi) के दिन दिल मिल जाते हैं’ आता है और इस गाने के बिना होली (Holi) खेलने में मजा नहीं आता हैं। दरअसल इस गाने के खतम होते ही फिल्म की कहानी में बड़ा ट्विस्ट आ जाता हैं। फिल्म में होली (Holi) का गाना ख़त्म होने के तुरंत बाद गांव में डाकू गब्बर सिंह की एंट्री होती है और फिर फिल्म में एक्शन की शुरुआतहोने लगती हैं ।

dar

यह भी पढ़ें : Holi के लिए अभी से घर पर बनाये गुलाल, जिससे त्वचा पर न पड़े काई प्रभाव

डर

लिस्ट के दूसरा नाम में शाहरुख खान, सनी देओल और जूही चावला की सुपरहिट फिल्म साल 1993 आई ‘डर’ का आता हैं। जिसने आज भी दर्शकों को दिलों में दहशत पैदा करने के लिए काफी है। फिल्म में शाहरुख विलेन के किरदार में नजर आते हैं जिनके डर के चंगुल में फंसी होती हैं जूही और जब फिल्म में होली (Holi) के सीन में शाहरुख जूही को रंग लगाने आते हैं तो सनी देओल को गुस्सा आने लगता हैं और वो उनको मारने के लिए दौड़ हैं देखते ही देखते फिल्म में क्लाईमैक्स आ जाता है।

silasila

सिलसिला

लिस्ट में तीसरा नाम में अमिताभ बच्चन, संजीव कुमार, रेखा और जया बच्चन की 1981 आई फिल्म ‘सिलसिला’ का आता हैं। फिल्म में होली (Holi) का गाना ‘रंग बरसे’ है, जिसके लोग आज भी दीवाने हैं और इस गाने के बिना चलाये होली (Holi) नहीं खेलते हैं। इस फिल्म में गाने के बाद अमिताभ की पत्नी का किरदार निभाने वाली जया और रेखा के पति का किरदार निभाने वाले संजीव के मन ये ख्याल आता है कि कहीं अमिताभ और रेखा के बीच कुछ चल तो नहीं रहा है, जिसके बाद से कहानी बदल दी जाती हैं।

लेटेस्ट खबरों के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Kangana Ranaut: मंडी से चुनाव जीती तो क्या चाहती है कंगना रनौत, बोली अगर ऐसा हुआ तो..

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) इन दिनों राजनीतिक गलियारों में नज़र आ रही है लोकसभा चुनाव (loksabha Election) में कंगना बीजेपी (BJP) की...

Recent Comments