रविवार, दिसम्बर 10, 2023
15.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

होमHARYANAFaridabadखंड शिक्षा अधिकारी ने किया त्रिवेणी का रोपण

खंड शिक्षा अधिकारी ने किया त्रिवेणी का रोपण

Google News
Google News

- Advertisement -

विभाग द्वारा चलाएजा रहे त्रिवेणी लगाओ अभियान के तहत राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर-तीन बल्लभगढ़ के प्रांगण में खण्ड शिक्षा अधिकारी महेन्द्र सिंह के द्वारा बरगद, पीपल व नीम के पौधों का रोपण किया गया। सहयोग के रूप में एनएसएस प्रभारी अशोक कुमार, कार्यकारी प्राचार्य हंसराज, रतन सिंह व प्रवक्ता कुलदीप कुमार उपस्थित रहे। खण्ड अधिकारी महेन्द्र सिंह ने बताया आज का वातावरण बहुत ही दूषित हो गया है।

इस प्रदुषण को रोकने लिए हम सभी को मिलकर सहयोग करना चाहिए और अधिक से अधिक वृक्षों का रोपण करना चाहिए। उन्होंने बताया छात्रों को नई कलाओं के साथ पढ़ाने के लिए अब अध्यापकों को प्रशिक्षण दिए जा रहे हैं। जिसमें अध्यापकों को नई-नई बारिकियों का अध्ययन कराया जा रहा है।

विद्यालय में भौति की, रसायन शास्त्र, जीव विज्ञान, गणित विषय के 185 प्रवक्ताओं के प्रशिक्षण का भी अधिकारी द्वारा उद्घाटन किया गया। यह प्रशिक्षण सात जुलाई तक जारी रहेगा। एस.सी.ई.टी. के द्वारा विभिन्न विषयों के प्रशिक्षकों के माध्यम से सम्बन्धित विषयों की बारिकियों और नवाचारों पर शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस प्रशिक्षण को शिक्षा विभाग के निदेर्शानुसार डाइट पाली द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इस अवसर पर डाइट पाली से इन्चार्ज डॉ. सीमा शर्मा, ट्रेनर अनील यादव, जलवन्त सिंह उपस्थित रहे।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

विधायकों में एक ही परिवार के अंदर जब कईयों को पेंशन मिलती है, तो पत्रकारों में एक ही क्यों: एमडब्ल्युबी

चंडीगढ़।मीडिया वेल बींग एसोसिएशन के अध्यक्ष चंद्र शेखर धरणी व महासचिव सुरेन्द्र मेहता ने कहा है कि -पत्रकारों को पैंशन के मामले में सरकार...

IND vs ENG : गेंदबाजों ने दिखाया दम, फिर भी हार गए हम

रेणुका ठाकुर ने तीसरे ओवर में दो विकेट लिए। पूजा वस्त्राकर ने नताली सीवर ब्रंट (16 रन) को आउट किया। एलिस कैप्सी 25 रन बनाकर सायका इशाक की गेंद पर आउट हुईं।

Editorial: आस्था के साथ विकास का भी तीर्थ होगी अयोध्या

देश रोज़ाना: पिछली सदी के अस्सी के दशक में अर्थशास्त्री आशीष बोस ने बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की पिछड़ी अर्थव्यवस्थाओं के...

Recent Comments