Monday, May 27, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANACM Flying ने पकड़ी तीन गाड़ियां, ड्यूटी मजिस्ट्रेड की निगरानी में कराई...

CM Flying ने पकड़ी तीन गाड़ियां, ड्यूटी मजिस्ट्रेड की निगरानी में कराई विडियोग्राफी

Google News
Google News

- Advertisement -

मुख्यमंत्री उडनदस्ता फरीदाबाद की टीम ने एक गुप्त सूचना पर नेशनल हाईवे स्थित गांव बंचारी के निकट एक ढ़ाबे से तीन गाड़ियों को जीएसटी चोरी करने के आरोप में पकड़ा है। तीनों गाड़ी के चालक मौका देखकर गाड़ियों को छोड़कर मौके से भाग गए। पुलिस ने तीनों गाड़ियों के मालिक पर लाखों रुपए जीएसटी चोरी करने का जुर्माना लगाया है। सीएम फ्लार्इंग के डीएसपी राजेश चेची ने बताया कि तीनों गाड़ियों में से गुटखा पान मसाला के अलावा अन्य सामग्री बरामद की है। उन्होंने बताया कि यह गाड़ियां दिल्ली से मथुरा यूपी की ओर जा रही थी। टीम ने तीनों गाड़ियों पर 59 लाख 50 हजार रुपए जुमार्ना लगाया है।

डीएसपी राजेश चेची ने बताया कि सूचना मिलने परसीएम फ्लार्इंग के सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) शिव कुमार और उन्होंने ईटीओ जगमोहन यादव को छापेमारी के लिए भेजा। जिसमें उन्हें बताया कि कुछ वाहन जीएसटी की चोरी करके दिल्ली से यूपी की ओर सामान भरकर लेजा रहे है। सूचना मिलने टीम ने गांव बंचारी के निकट ढाबे पर पहुंचकर धाबी की पार्किंग में खड़े वाहनों की जांच की तीन वाहनों से जीएसटी चोरी का सामान बरामद किया।

टीम ने आरजे-14 जीएल-5948 , आरजे-14 जीपी-2553 व आरजे-14 जीएल-5953 बंद बॉडी ट्रक व कंटेनर की जांच की। तीनों गाड़ियों के चालक टीम को आता देख ढाबा से निकल गये है तथा मौका पर कोई वाहन चालक नही मिला। टीम ने जांच की तो इन तीनों गाड़ियों के Online ई-वे बिल चैक करने पर दिनांक 15 मई 2023 के बाद कोई Online ई-वे बिल जारी होना नहीं पाया गया। विभागीय ईटीओ जगमोहन यादव ने तीनों वाहनों का दिनांक 30 मई 2023 में चालान कर उन्हें जप्त कर लिया। टीम ने तीनों वाहनों को पुलिस लाईन परिसर पलवल में खडा किया है और इन वाहनों के मालिक में चालकों को इसकी सूचना दे दी है लेकिन सूचना मिलने के बाद भी अभी तक वाहनों का मालिक व चालक के पास नहीं होता है। विभागीय टीम ने इन तीनो गाडियों में पैकिंग का सामान, क्रोकरी का सामान, मसोलदार गुटखा आदि बरामद किया है। टीम ने तीनो गाडियों में मिले सामान की अलग-2 लिस्ट तैयार की है। टीम ने तीनो गाडियों में से मिले सामान का आंकलन करते हुए आबकारी एंव कराधान विभाग पलवल द्वारा लगभग 59 लाख 50 हजार का जुमार्ना लगाया है।

नियुक्त किए ड्यूटी मजिस्ट्रेड:

चेची ने बताया कि नौ जून को करीब 12 दिन बीत जाने उपरांत भी वाहन चालक/मालिक नहीं आये है तो इन वाहनो में कोई नशीला पदार्थ या चोरी का सामान होने की आशंका पर पलवल उपायुक्त सेड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कराया गया तथा 10 जून को ड्यूटी मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश तहसीलदार पलवल की उपस्थिति में तीनों गाडियों की विडियोग्राफी करते हुए। एईटीओ गौरव रंजन द्वारा सीएम फ्लार्इंग के उपनिरीक्षक सतीश कुमार के साथ उपरोक्त तीनो गाडियों का भौतिक निरीक्षण किया गया। भौतिक निरीक्षण पर 12 जून को तीनो गाडियों में मिले सामान का आंकलन करते हुए आबकारी एंव कराधान विभाग पलवल द्वारा लगभग 59 लाख 50 हजार रुपये का जुमार्ना लगाया गया है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments