Sunday, May 19, 2024
45.2 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAFaridabadFaridabad : गोदाम सहित तीन कंपनियों में लगी आग, हुआ करोड़ों का...

Faridabad : गोदाम सहित तीन कंपनियों में लगी आग, हुआ करोड़ों का नुकसान

Google News
Google News

- Advertisement -

Faridabad Fire News : फरीदाबाद के भांकरी इलाके में तेज गर्मी में रेफ्रिजरेटर के एक गोदाम में अचानक सुबह के समय आग लग गई है। जिसमें करीब 11 बजे भीषण रूप ले लिया। इसकी जानकारी पुलिस और फायरबिग्रेड समेत कम्पनी संचालक को दी गई, जिस पर फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची, तो देखा कि आग भीषण हो चुकी है। ऐसे में दमकल विभाग की ओर गाड़ियां मंगवाई है। देखते ही देखते तीन जिलों की दर्जनों गाडियां मौके पर पहुंच गई। लेकिन करीब छह घंटे तक भी 50 से 60 बार पानी भर कर लाकर डालने के बाद भी आग नहीं रूकी, जिस पर देर शाम तक फायर विग्रेड कर्मचारी और पुलिस बल मौके पर मौजूद रहे। हालांकि खबर लिखे जाने तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका।

Faridabad Fire News

जानकारी के मुताबिक भांकरी इलाके में वेयर हाउस में भीषण आग लग गई। आग की शुरूआत रेफ्रिजरेटर के एक गोदाम से हुई। जिसके बाद रबड़ के कबाड़ में आग लग गई, ऐसे में आग फैल गई। कुछ ही देर में आग बढ़ती हुई पास की दो कंपनियों तक फैल गई। जिसे देखते हुए सुरक्षाकर्मियों ने इसकी सूचना तुरंत कम्पनी संचालकों को दे दी। कम्पनी संचालकों ने मौके पर पहुंचकर देखा तो आग भयंकर रूप ले चुकी थी, जोकि गुरूग्राम टोल रोड़ से साफ नजर आ रही थी। कम्पनी संचालक और उनके भाई ने बताया कि करीब डेढ़ से दो करोड़ का नुकसान उन्हें हुआ है, उनके वेयर हाउस में काफी सामान मौजूद था। केमिकल होने की वजह से बाहर तक ब्लास्ट की आवाज सुनाई दीं।

Faridabad Fire News

पांच घंटे में 50 गाड़ियां

आग पर फरीदाबाद के अलावा पलवल और गुरुग्राम से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची हैं। तीन जिलों की दर्जन भर फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन पांच घंटे तक करीब 50 गाड़ियां भी आग पर काबू न पा सकी। आग पर पानी की बोछारों का कोई फार्क नहीं पड़ रहा था। जिस कंपनी में पहले आग लगी, उसमें अलग-अलग प्रकार के सामान की लोडिंग व अनलोडिंग का काम होता है। बाद में अतुल लिमिटेड व एसएस इंजीनियरिंग तक फैल गई। इन दोनों में रबड़ पेंट का काम किया जाता है। यहां रखे पेंट व केमिकल के ड्रमों में ब्लास्ट हो रहा है।

Faridabad Fire News

दीवार तोड़कर किया बुझाने का प्रयास

फायर बिग्रेड की दो गाडियां रौकवेल कंपनी के अंदर पहुंची, जहां कम्पनी संचालकों ने पहले तो आग के कारण हुए नुकसान से फायर बिग्रेड को रोका, लेकिन पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत हुआ और कम्पनी की दीवार को तोड़कर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया गया। लेकिन आग इतनी तेजी से फैली कि पूरी कंपनी को चपेट में ले लिया।

यह भी पढ़ें : AIFOM द्वारा आयोजित प्रथम “राष्ट्रीय MSME महोत्सव” का हुआ भव्य शुभारंभ

सड़कों से दूर तक नजर आया धुआ: आग के कारण आसमान में दूर तक धूएं का गुंबार देखने को मिला। आग एक नहीं बल्कि तीन-तीन कंपनियों में लगी होने के कारण हालत कंपनियों में कई बार धमाके की आवाज भी सुनाई दी। हालांकि इस दौरान केवल कम्पनी में रखा सामान ही जला, किसी की कोई जान का नुकसान नहीं हुआ। 

खाली करवाई दुकान

जिन तीन कम्पनियों में आग लगी, वहां एक किरयाने की छोटी दुकान भी बनी हुई थी, जिसे पुलिस ने मौके पर पहुंचकर खाली करवा दिया, आग इतनी भयंकर थी, कि दुकान तक पहुंच सकती थी। इसके संग ही आग से हुए धमाके का कुछ हिस्सा एक अन्य कम्पनी में भी पहुंच गया, जहां काम को रोक दिया गया और कम्पनी में लगी मशीनों को साइड करने के निर्देश दिए गए, लोगों को दूर ही रहने की सलाह पुलिस के द्वारा दी गई।

लेटेस्ट खबरों के लिए जुड़े रहें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

सीवी रमन बोले, मुझे ईमानदार वैज्ञानिक चाहिए

प्रकाश प्रकीर्णन के क्षेत्र में खोज करने के लिए विख्यात सर चंद्रशेखर वेंकट रमन का जन्म 7 नवंबर 1888 में हुआ था। सर सीवी रमन...

प्रचंड गर्मी के लिए प्रकृति के साथ पूरा मानव समाज जिम्मेदार

राजनीतिक रूप से तो प्रदेश का पारा चढ़ा ही है, लेकिन सूरज ने भी अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। पूरा उत्तर भारत...

Kangana Ranaut: मंडी से चुनाव जीती तो क्या चाहती है कंगना रनौत, बोली अगर ऐसा हुआ तो..

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) इन दिनों राजनीतिक गलियारों में नज़र आ रही है लोकसभा चुनाव (loksabha Election) में कंगना बीजेपी (BJP) की...

Recent Comments