Thursday, April 18, 2024
37.9 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAFaridabadअमृता पाठशाला के बच्चों को मिले उपहार, खिले चेहरे

अमृता पाठशाला के बच्चों को मिले उपहार, खिले चेहरे

Google News
Google News

- Advertisement -

अमृता हॉस्पिटल के परिसर में रहने व पढ़ने वाले 50 से अधिक बच्चों को अंतर्राष्ट्रीय योग सप्ताह में, सी 20 की ओर से जब नई टीशर्ट व अन्य उपहार मिले तो उनके भोले चेहरे आनंद से खिल उठे। अमृता प्रोजेक्ट में आयोजित कार्यक्रम में स्वामी स्वरूप अमृता चैतन्य, ठउफ में गुरुजी के नाम से परिचित डॉ सुभाष जैन, कर्नल गोपाल कृष्णन, मुख्यमंत्री के मीडिया समन्वयक  मुकेश वशिष्ठ, इंजीनियर वालसन पालोरान आदि जनों ने भेंट किये।

कार्यक्रम का शुभारम्भ पूज्य अम्मा के चित्र परदीप प्रज्ज्वलन से हुआ। इंजीनियर अरुण कुमार जैन ने अमृता पाठशाला का स्थापना विवरण बताते हुए कहा कि विगत दो से अधिक वर्षों से इन श्रमिक बच्चों को पढ़ाई, दोपहर भोजन, ड्रेस, स्वास्थ्य व संस्कार प्रतिदिन पूज्य अम्मा की अनुकम्पा से प्रदान किये जा रहे हैं। पूरे देश के विभिन्न प्रांतों के ये बच्चे जो कभी कचरे के ढेर से पॉलिथीन बटोरते थे, आज देश के जागरूक नागरिक बनने की ओर अग्रसर हैं।

वर्धमान महावीर सेवा संस्थान के संस्थापक डॉ सुभाष जैन जोविगत 30 वर्षोंसे जन जनकोफ्री एक्यूप्रेशर चिकित्सा दे रहे हैं, के द्वारा ये उपहार अंतर्राष्ट्रीय योग सप्ताह के अवसर पर दिए गए कार्यक्रम में डॉ सुभाष जैन की सेवा भावी पत्नी, मुकेश वशिष्ठ, एमएल जैन, डॉ दीपा गर्ग, डॉ हरीश भारद्वाज व अमृता प्रोजेक्ट के कर्मी उपस्थित थे। कर्नल गोपाल कृष्णन, स्वामी स्वरुपमृता, डॉ सुभाष जैन व मुख्यमंत्री के मीडिया समन्वयक मुकेश वशिष्ठ ने अपने उदबोधन में बच्चों को सदैव आनंद व उत्साह से भरे रहकर देश के श्रेष्ठ नागरिक बनने का आव्हान किया।

कार्यक्रम में पूनम, शिल्पी, हितेशकुमार, अमृता परिवार, वर्धमान महावीर सेवा संस्थान परिवार के सदस्य उपस्थित रहे। पाठशाला के ये बच्चे प्रतिदिन शाम को हॉस्पिटल के आरती कोर्ट में शीड बॉल बनाने के कार्यक्रम में भी योगदान देते हैं, जिनको कुछ दिन बाद आस पास के जंगलों में डाला जायेगा जो वन विकास में सहयोग देने। इंजिनियर अरुण कुमार जैन ने सभी का सहयोग हेतु आभार व्यक्त किया।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments